| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Wed, May 26th, 2021
    nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

    गोंदिया: ना बोनस मिल रहा, ना खरीदी हो रही , केवल धान खरीदी में भ्रष्टाचार हो रहा- देवेंद्र फडणवीस

    केंद्र सरकार ने जो सैंपल कलेक्ट किए थे वे शत-प्रतिशत सैंपल फेल हुए हैं

    गोंदिया। कोरोना के साथ धान खरीद इन दो विषयों को लेकर गोंदिया- भंडारा जिले के दौरे पर आए महाराष्ट्र विधानसभा मैं नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने मीडिया से बात करते कहा-कोरोना के संदर्भ में भंडारा- गोंदिया सिविल हॉस्पिटल को मैंने भेंट दी है कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर भंडारा- गोंदिया जिले की परिस्थिति बेहद खराब थी अब स्थिति नियंत्रण में है परंतु तीसरी लहर की पूर्व तैयारियां यह अत्यंत महत्व की है ।

    दोनों जिलों में म्युकरमाइकोसिस के पेशेंट कुछ मिले हैं इस रोग पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है।

    फंगस के पेशेंट ना बढ़े इसलिए उनका अर्ली स्क्रीनिंग डायग्नोसिस करना महत्व का है और मैंने सिविल सर्जन ओर डीन से कहा- जिन्होंने रेमडेसिविर लिया है , जिनको ऑक्सीजन लगा है , जिनकी शुगर हिस्ट्री है ऐसे पेशेंट के लिए कॉल सेंटर खोल कर उन्हें सिम्टम्स बताए जाएं ? उनका स्क्रीनिंग किया जाए ?

    तीसरी लहर के मद्देनजर यहां व्यापक प्रबंध की आवश्यकता है , स्वास्थ्य हालात से निपटने हेतु पूर्व तैयारी होनी चाहिए विशेषतः पीएम केयर फंड से ऑक्सीजन प्लांट की व्यवस्था जल्द से जल्द पूर्ण हो , इस बारे में भी चर्चा हुई।

    धान उत्पादक किसानों के संदर्भ में कलेक्टर ऑफिस में समीक्षा बैठक है, कारण अधिकांश समर्थन मूल्य आधार धान खरीदी सेंटर बंद है , जो खुले हैं वहां धान की खरीदी हो नहीं रही , बड़े पैमाने पर हमने सेंटर शुरू करने की मांग की थी लेकिन इक्का-दुक्का जो खुले हैं वहां एक क्विंटल धान की खरीदी हो नहीं रही है ।

    पिछले सीजन के धान खरीदी का किसानों का प्रोत्साहन भत्ता (बोनस राशि ) अब तक उन्हें मिला नहीं है इससे किसान बड़े संकट में हैं इस विषय पर राज्य सरकार की भूमिका अस्पष्ट है। सामाजिक न्याय यह बोलने के लिए अलग है और हकीकत में दिखाने के लिए अलग है ?
    विशेषतः बड़े पैमाने पर धान खरीदी में घोटाला हुआ है इस बारे में केंद्र सरकार ने जो सैंपल कलेक्ट किए थे वे शत-प्रतिशत सैंपल फेल हुए हैं।
    इस धान घोटाले से गोंदिया- भंडारा जिले का किसान अड़चन में आ रहा है।

    हमने जिलाधीश से यह मांग की है कि धान खरीदी योग्य प्रकार से होनी चाहिए ? बोनस राशि समय पर मिलनी चाहिए ? जब तक धान उत्पादक किसानों को न्याय नहीं मिलता तब तक भाजपा का संघर्ष जारी रहेगा।

    महाराष्ट्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस के भंडारा-गोंदिया दौरे के अवसर पर सांसद सुनील मेंढे , विधायक डॉ. परिणय फुके, चंद्रशेखर बावनकुले , विजय राहंगडाले , पूर्व विधायक चरण वाघमारे , बालाभाऊ काशिवार , रमेश भाऊ कुथे , गोपालदास अग्रवाल , हेमंत तानु पटले , जिला अध्यक्ष केशवराव मानकर , शिवराम गिरिपुंजे , गोंदिया नगराअध्यक्ष अशोकराव इंगले ,तारिक कुरेशी , सुनील केलनका आदि उपस्थित थे।

    शहीद सैनिक प्रमोद कापगते के घर पहुंचे, शहादत को किया नमन

    गोंदिया जिले के सड़क अर्जुनी तहसील के ग्राम परसोड़ी निवासी केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवान प्रमोद विनायक कापगते देश के सीमा की रक्षा करते हुए नागालैंड बॉर्डर पर मंगलवार तड़के उग्रवादियों के साथ हुई भीषण मुठभेड़ में शहीद हो गए।

    वीरगति को प्राप्त हुए शहीद वीर जवान प्रमोद कापगते को श्रद्धांजलि अर्पित करने तथा परिवार को सांत्वना देने पूर्व मुख्यमंत्री तथा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस उनके घर पहुंचे ‌ तथा तेल चित्र पर पुष्प चक्र अर्पित करते हुए शत-शत नमन किया और शोकाकुल परिवार को सांत्वना प्रदान की।

    रवि आर्य

    Trending In Nagpur
    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145