Published On : Mon, Jun 22nd, 2020

गोंदिया: पोल में लगाया गीला बांस ,दौड़ा करंट, युवक की मौत

बारिश अंधड़ के दौरान गई थी घर की लाइट

गोंदिया: बारिश के दौरान बिजली के खंभों से वैसे ही लोगों को दूर रहने की नसीहत विद्युत विभाग द्वारा दी जाती है क्योंकि जरा सी असावधानी मौत का कारण बन सकती है।

हृदय विदारक घटना जिले के देवरी तहसील के ग्राम उच्चेपुर में रविवार 21 जून को 9 बजे के आसपास घटित हुई। हल्की बारिश अंधड़ के दौरान घर की लाइट चले जाने पर उमेश राधेलाल साडक नामक 24 वर्षीय युवक यह घर के बाजू में स्थित विद्युत पोल में लगी वायर को हिलाने हेतु घर से बड़ा बांस लेकर पहुंच गया।

बिजली पोल के पास बारिश का हल्का पानी भरा हुआ था जैसे ही बिजली खंभे की विद्युत प्रवाह तारों के नजदीक गीला बांस ले जाकर युवक ने वायर को हिलाया तो वह करंट के चपेट में आ गया , उसे छटपटाते हुए देख आस-पास के लोग दौड़े और उसे लकड़ी का सहारा लेकर हटाया।

जोरदार करंट लगने से उसका शरीर काला सा पड़ गया था।

परिजन उसे गंभीर मूर्छित अवस्था में चिचगड़ अस्पताल लेकर पहुंचे ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर ने प्राथमिक जांच में ही उसे मृत घोषित कर दिया तथा घटना की जानकारी पुलिस थाने को दी , चिचगढ़ पुलिस ने इस प्रकरण के संदर्भ में डॉक्टरी मेमो आधार पर भादंवि की धारा 174 के तहत आकस्मिक मौत का मामला पंजीबद्ध किया है आगे की जांच पुलिस हवलदार मासरकर कर रहे हैं।

गौरतलब है कि गोंदिया शहर सहित जिले के कई स्लम इलाकों में विद्युत पोल में अवैध तरीके से लोगों द्वारा बांस व लकड़ी के सहारे विद्युत चोरी के इरादे से हुक फंसाया जाता है ऐसे में बारिश के दिनों में करंट लगने की संभावना अधिक होने से यह खेल किसी खतरे से कम नहीं।
रवि आर्य