Published On : Thu, Dec 2nd, 2021
nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

गोंदिया: नशीला पदार्थ खिलाकर मेटाडोर लूटने वाले, 4 बदमाश गिरफ्तार

वारदात के 3 माह बाद पकड़ाया अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह

गोंदिया। जिला पुलिस प्रशासन ने वाहन चोर गैंग का भंडाफोड़ किया है । आमगांव थाना पुलिस ने नशीला पदार्थ खिलाकर मालवाहक की लूट और चोरी करने वाले अभियुक्तों के कब्जे से घटना के 3 माह बाद मेटाडोर बरामद करते हुए , जिसे चुराया गया वाहन सस्ते दामों पर बेचा गया था उस गाड़ी मालिक को भी दबोच कर कुल 4 बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

ये अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के सदस्य किराए पर वाहन लेकर उसमें सवार हो जाते थे और चालकों को नशीला पदार्थ खिलाते थे जिसके बाद वाहन लूट ले जाते थे तथा चेचिस नंबर को मिटाकर नए नंबर से चुराए गए वाहनों बेच देते थे।
पकड़े गए गिरोह से अब गोंदिया पुलिस उनके जुर्मों का हिसाब ले रही है संभावना व्यक्त की जा रही है कि इस मामले में और भी कुछ गिरफ्तारियां हो सकती हैं।

वाक्या कुछ यूं है कि…?

फिर्यादी विनोद वाघमारे (30 रा. संजयनगर देवरी) यह चार चक्का वाहन किराए पर चलाने का काम करता है। घटना के दिन 6 सितबंर 2021 को अज्ञात आरोपियों ने रावणवाड़ी से घर का सामान देवरी लाने की बात कहकर फिर्यादी का चार चक्का पिकअप वाहन क्र. एम.एच. 35/ए.जे. 1784 यह किराए पर लिया, जिसपर फिर्यादी यह आरोपी को साथ लेकर रावणवाड़ी की ओर जा रहा था तभी आमगांव तहसील के ग्राम गोरठा के निकट फिर्यादी विनोद वाघमारे को कोई नशीला पदार्थ खाने को दिया, जिसे खाने के तुरंत बाद ही वाहन चालक बेहोश हो गया और आरोपी 5 लाख मूल्य का मालवाहक लेकर फरार हो गए।

फिर्यादी ने होश आने के बाद आमगांव थाने पहुंच अज्ञातों के खिलाफ भांदवि की धारा 379, 328, 34 का मामला दर्ज कराया।
मामले की जानकारी मिलते ही जिला पुलिस अधीक्षक विश्‍व पानसरे ने आरोपियों की तलाश के लिए दिशा-निदेश जारी किए तथा आमगांव थाने में एक विशेष जांच दल का गठन किया गया।

प्रकरण की जांच जारी थी, इसी दौरान पुलिस टीम को जानकारी मिली कि, चार चक्का वाहन चोरी के मामले में तुमसर पुलिस द्वारा आरोपी भास्कर (धारगांव जि. भंडारा), पुष्पेंद्रसिंग उर्फ गब्बर ( खैरागड़ जि. राजनंदगांव छ.ग), सतबिरसिंह ( भिलाई जि. दुर्ग छ.ग) को गिरफ्तार किया गया है जिसपर उक्त आरोपियों को भंडारा जेल से प्रोडक्शन वारंट पर हिरासत में लिया गया और उक्त अपराध की गहनता से जांच की गई।

आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल करते हुए चुराया गया मालवाहक आरोपी ईसारापु ( विशाखापट्टनम आध्र प्रदेश) को बेचे जाने की बात कही। अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह में आरोपी की तलाश करते हुए पुलिस टीम आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टम पहुंची और आखिरकार पुलिस के हाथ आरोपी तक जा पहुंचे और खरीदे गए चोरी के मालवाहक सहित आरोपी को आमगांव थाने लाया गया।

अब मालवाहक चोरी की घटना को अंजाम देने वाले तीनों आरोपी तथा चुराए गए वाहन का खरीददार इस तरह चारों आरोपी सलाखों के पीछे पहुंच चुके है। आगे की जांच सपोनि श्रीकांत पवार कर रहे है।

उक्त कार्रवाई जिला पुलिस अधीक्षक विश्‍व पानसरे के मार्गदर्शन में उपविभागीय पुलिस अधिकारी जालींदर नालकुल,आमगांव पुलिस निरीक्षक नाडे की ओर से की गई।

-रवि आर्य