Published On : Sat, Jun 6th, 2020

गोंदिया: पुलिस प्रशिक्षण दौरान बंदूक से निकली गोली , गांव की महिला के टांग में लगी

Advertisement

गोली के 4 किलोमीटर सफर तय करने पर आश्चर्य !

गोंदिया : जिले के आमगांव तहसील के चिड़चाड़बांध पंचवटी के पास एक सुनसान मैदानी जगह पर आज 6 जून शनिवार दोपहर 12 बजे एसआरपीएफ पुलिस जवानों की ट्रेनिंग हो रही थी, तभी पुलिस जवान की बंदूक से गोली चली गई जो पास के सितेपार गांव की महिला जो कि आंगन में खड़ी होकर कपड़े सुखा रही थी उसके जांघ में जा लगी और वह घायल हो गई।

Advertisement

हमने घटना के संदर्भ में आमगांव उपविभागीय पोलीस अधिकारी जालिंदर नालकुल से बात की उन्होंने घटना की पुष्टि करते कहा- नक्सल मूवमेंट के खिलाफ ऑपरेशन के लिए एसआरपीएफ जवानों की हर 5 महीने में ट्रेनिंग होती है , वही प्रशिक्षण आज चिड़चाड़ बांध के मैदान पर चल रहा था इसी दौरान 12 बजे के आसपास सामने पहाड़ी के ऊपर फायर तकरीबन 20 जवान कर रहे थे उसी में से एक गोली पत्थर से टकरा कर उड़ी और जो कि पास के गांव की महिला के जांघ में लगी और वह घायल हुई उसे उपचार हेतु अस्पताल ले जाया गया अब वह पूरी तरह से स्वस्थ है।

फिलहाल इस प्रकरण में किसी पर भी मामला दर्ज नहीं किया गया है क्योंकि 20 जवानों में से किसके बंदूक से यह गोली निकली यह ज्ञात नहीं है ,वरिष्ठ पुलिस अधिकारी इस मामले पर संज्ञान ले सकते हैं ?

यहां बता दें हैं कि चिड़चाड़बांध से सितेपार की दूरी लगभग 4 किलोमीटर है और एक गोली का इतना दूर तक सफर तय करना यह अपने आप में अचंभित करता है।

बताया जाता है कि आमगाँव तहसील में चिड़चाड़बांध पंचवटी के पास एक पुलिस प्रशिक्षण केंद्र स्थापित किया गया है।

पुलिस प्रशिक्षण शुरू होने पर हर बार गांव चिड़चाड़बांध को अलर्ट किया जाता है, लेकिन यह पता चला है कि नागरिकों को अधिसूचित नहीं किया गया था ऐसा गांव के लोगों का कहना है। पुलिस प्रशिक्षण के दौरान गोली चलने से वर्षा सुरेश पटले, ( उम्र 20 ,सितेपार ) की टांग में गोली लगी थी , जख्मी महिला अस्पताल से छुट्टी होकर घर लौट चुकी बताई जा रही है।

रवि आर्य

Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement