Published On : Sun, Jul 4th, 2021

गोंदिया: नवेगांव- नागझिरा व्याघ्र प्रकल्प के 159 गाइड व जिप्सी चालकों को राशन किट का वितरण

रोजगार छिन जाने पर अदानी फाउंडेशन ने बढ़ाए मदद के हाथ

गोंदिया। कोरोना काल के दौरान संपूर्ण देश में रोजगार रोज़ी- रोटी की गंभीर समस्याएं निर्माण हो चुकी है।कोराना के प्रकोप को रोकने के लिए एक निवारक उपाय के रूप में नवेगांव-नागझिरा टाइगर प्रोजेक्ट को ऐन सीजन के दौरान देशी- विदेशी सैलानियों के लिए बंद कर दिया गया , यह स्थिति गत वर्ष भी निर्माण हुई थी।

Advertisement

इस प्रोजेक्ट में पर्यटन सीजन के लिए निसर्ग मार्गदर्शक (गाइड) कार्यरित है लेकिन वर्तमान में बाघ परियोजना में वन पर्यटन बंद होने से पर्यटन व्यवसाय पर निर्भर रहने वाले गाइड और जिप्सी चालकों की आजिविका समाप्त हो गई है।

एैसी गंभीर परिस्थिति में नवेगांव-नागझिरा टाइगर प्रोजेक्ट के माध्यम से अदानी फाऊंडेशन तिरोड़ा द्वारा गाइड व जिप्सी चालकों के लिए राशन किट के प्रावधान के बारे में जानकारी ली गई और अदानी ग्रुप के चेयरमेन गौतमजी अदानी के जन्मदिवस निमित्त नवेगांव-नागझिरा व्याघ्र प्रकल्प के 159 गाईड व जिप्सी चालकों को राशन किट का वितरण किया गया।

इस अवसर पर नवेगांव-नागझिरा टाइगर प्रोजेक्ट के क्षेत्रसंचालक आर. रामानुजन, श्रीमती रत्ना विश्‍वास, उपसंचालक कु. पुनम माटे,अदानी फाऊंडेशन प्रमुख नितीन शिराडकर, सहायक वनसंरक्षक श्रीमती रूपाली सावंत, वनपरिक्षेत्र अधिकारी चिवड़े आदि उपस्थित थे।

आयोजन के सफलतार्थ अदानी फाऊंडेशन के स्वप्निल वाहने, वनपाल दोरले, पटले, वनरक्षक चव्हान आदि का सहयोग रहा।

रवि आर्य

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement