Published On : Fri, Dec 10th, 2021

गोंदिया: फंदे पर लटकती मिली महिला सिपाही की लाश

Advertisement

संदिग्ध के खिलाफ आत्महत्या हेतु उकसाने का मामला दर्ज

गोंदिया। सालेकसा थाना क्षेत्र के ग्राम आमगांव खुर्द स्थित प्रगति कॉलोनी में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है।
दरअसल किराए के मकान में रहने वाली महिला पुलिसकर्मी ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है।

महिला पुलिस कर्मी की लाश अपने ही घर में फांसी के फंदे पर लटकती हुई पायी गई , मृतका यह सालेकसा थाने में पदस्थ थी , गुरुवार की दोपहर उसकी लाश सीलिंग फैन के सहारे फंदे पर लटकी मिली।

इस घटना से जहां परिसर में तरह-तरह चर्चाओं का बाजार गर्म हो चुका है। वहीं सालेकसा पुलिस ने इस मामले में फिर्यादी रामेश्‍वर छोटेलाल गिरीया (रा. पांढरी त. सालेकसा) की शिकायत पर संदिग्ध के खिलाफ अ.क्र. 315/21 के भादंवि की धारा 306 का प्रकरण दर्ज किया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मृतक महिला पुलिस कर्मी ज्योति उर्फ रानू यशवंत बघेले (28) यह सालेकसा थाने में पुलिस सिपाही के पद पर कार्यरित थी तथा उसका विवाह पांढरी निवासी रमेश गिरीया के साथ 4 वर्ष पूर्व हुआ था और वह सालेकसा थाने के सी-60 पथक में कार्यरित है।

घटना के दिन 9 दिसंबर के सुबह 8.30 बजे से दोपहर 2 बजे तक ज्योति बघेले डियुटी पर थी लेकिन इसी बीच सुबह 11 बजे वह थाना कोतवाली से अपने रूम पर चले गई जिसके बाद उसका शव घर के कमरे में सिलिंग फैन पर साड़ी के सहारे लटकता हुआ देखा गया।

जानकारी मिलते ही सालेकसा पुलिस ने मौके पर पहुंच फांसी पर झूलती महिला पुलिसकर्मी को नीचे उतारकर उसे गोंदिया के निजी अस्पताल रैफर किया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

हालांकि मृतका के साथ मौके पर सालेकसा थाने में तैनात एक पुलिसकर्मी द्वारा झगड़ा किये जाने की बात सामने आ रही है , क्या इसी बात से क्षुब्ध होकर महिला सिपाही ने खुदकुशी की है या वजह कुछ और है ?

फिलहाल महिला पुलिसकर्मी की आत्महत्या की असल वजह की तलाश हेतू पुलिस मामले की हर पहलू से जांच-पड़ताल कर रही है।

-रवि आर्य