| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Sat, May 16th, 2020
    nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

    गोंदियाः नकली पिस्टल के दम पर असली लूट

    हाइवे लुटेरा गिरोह के ४ सदस्य देर रात गिरफ्तार

    गोंदिया: नेशनल हाईवे पर चलें.. पर चला संभलकर, कहीं लूट ना लें, हाईवे के लुटेरे..देवरी पुलिस ने हाइवे लुटेरा गिरोह के गैंग लीडर सहित कुल ४ बदमाशों को देर रात गिरफ्तार किया है। वाहनों को ओवरटेक कर लूटपाट करने वाले इस गिरोह के एक सदस्य को पुलिस ने ग्राम मुरदोली से अरेस्ट किया जबकि आरोपी की निशानदेही पर उसके तीन अन्य साथी बदमाशों की गिरफ्तारी देवरी से की गई है।

    दरअसल लूट की यह वारदात नागपुर- रायपुर राष्ट्रीय महामार्ग क्र. ६ पर देवरी थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम सिलापुर निकट १३ मई के रात ८ बजे के आसपास घटित हुई।

    फिर्यादी ट्रक ड्राइवर मुरूगसन अम्माचासई (३५ रा. आधौधोराबीचार रोड चित्तालगुर त. प्रियगोड जि. नामकल तमीलनाडू) यह देवरी तहसील के ग्राम पुराडा के एक किसान के खेत में बोअरवेल खुदाई करने के बाद देर रात लौट रहा था।

    शिलापुर परिसर के वाघनदी पुल के निकट २ मोटर साइकिल पर सवार हथियारों से लैस चार बदमाशों ने बोरवेल ट्रक को ओवरटेक करते हुए रोका तथा एक बदमाश ने अपने पास मौजूद चाकू निकाला और दूसरे ने काले रंग की पिस्टल तथा ड्राइवर को डराते-धमकाते हुए उसके पास मौजूद रूपए देने को कहा। धबराए ड्राइवर ने जान बचाने के लिए जितने उसके पास पर्स में रूपए मौजूद थे वह लुटेरों के हवाले कर दिए। लूट की वारदात को अंजाम देने के बाद लुटेरा गिरोह के चार सदस्य रफ्फू चक्कर हो गए।

    राहजनी का शिकार हुए ट्रक ड्राइवर ने अपने मालक को घटना की जानकारी दी जिसके बाद बोरवेल वाहन पर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज निकाली गई और १५ मई को देवरी थाना कोतवाली पहुंच फिर्यादी ने पिस्टल के दम पर २ हजार से अधिक रूपयों की , की गई लूट की शिकायत धारा ३९४, ३४१ सहकलम ३, २५ भारतीय हथियार कायदा अधिनियम के तहत दर्ज कराई।

    वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के मार्गदर्शन में पुलिस टीमें तैयार कर आरोपियों की खोजबीन शुरू की गई।

    बोरवेल ट्रक पर लगे सीसीटीवी फुटेज आधार पर हुई शिनाख्त
    वारदात के वक्त बोअर वाहन पर मौजुद सीसीटीवी फुटेज में अपराधियों की सारी हरकत कैद हो गई थी उसी हुलिए के ईधार पर पुलिस टीम ने ग्राम मुरदोली से सौरभ (२० रा. मुरदोली त. देवरी) को धरदबोचा। गहन पूछताछ के बाद पुलिस ने उसके तीन अन्य साथी- आशिष (२२ रा. देवरी), आकाश (२१ रा. वार्ड क्र. १४ देवरी), सचिन (२५ रा. भागी त. देवरी) इन बदमाशों की गिरफ्तारी देवरी से की है। साथ ही लूट की वारदात में इस्तेमाल पिस्टल भी पुलिस ने बरामद कर ली है।

    पुलिस के मुताबिक प्रारंभिक जांच में पिस्टल बनावटी दिखाई देती है लेकिन हूबहू असल जैसी लगती है, हथियार असली है या नकली इसकी भी जांच चल रही है।

    बहरहाल पुलिस ने इस दिशा में भी जांच पड़ताल शुरू कर दी है कि, पकड़े गए चार सदस्यों के तार कहीं किसी अंतरराज्यीय लुटेरा गिरोह से तो जुड़े हुए नहीं है? मामले की हर पहेलू से छानबीन में देवरी पुलिस जुटी है।

    उक्त कार्रवाई जिला पुलिस अधीक्षक मंगेश शिंदे, अप्पर पुलिस अधीक्षक अतुल कुलकर्णी, देवरी उपविभागीय पुलिस अधिकारी प्रशांत ढोले के मार्गदर्शन में सपोनि अजीत कदम, सपोनि कमलेश बच्छाव आदि की ओर से की गई।

    रवि आर्य

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145