Published On : Mon, Jun 7th, 2021

गोंदिया: रेलवे ई-टिकट का काला कारोबार , दलाल पकड़ाया

अवैध साफ्टवेयर, फर्जी आईडी , पुलिस ने मारा छापा

गोंदिया। कोरोना संकट काल में लॉकडाउन के दौरान ट्रेनों का परिचालन सीमित संख्या में हो रहा है, एैसे में हर ट्रेन में कम्फर्म टिकिट के लिए मारामारी हो रही है जिसे देखते हुए ई-टिकिट दलाल भी सक्रिय हो चुके है इन दलालों के खिलाफ गोंदिया रेलवे पुलिस द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है।
7 जून को गोपनीय जानकारी मिलने पर आर.पी.एफ. गोंदिया के क्राईम ब्रांच ने रेलवे के ई-टिकट का अवैध कारोबार करने के जुर्म में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है तथा उसके पास से उसके द्वारा बनायी गई 16 ई-टिकट (कीमत 11,532 रूपये) बरामद की गई है।

आरोपी यह आईआरसीटीसी का अधिकृत एजेंट नहीं है तथा वह लाभ कमाने के लिए अपनी स्वंय के नाम से अलग-अलग 2 पर्सनल फर्जी आईडी बनाकर रेलवे आरक्षित ई-टिकिट बनाने का अवैध व्यवसाय कर रहा था तथा इसके ऐवज में वह यात्रा की दूरी के हिसाब से किराया राशि के अतिरिक्त 50 से 100 रूपये प्रति टिकट वसूलता था।

बहरहाल मामला रेलवे टिकट के अवैध कारोबार का होने पर आरोपी के खिलाफ अ.क्र. 340/2021 की धारा 143 रेल अधिनियम के तहत मामला दर्ज करते हुए उसे आगे की कार्रवाई हेतु रेसुब पोस्ट गोंदिया के सुपुर्द किया गया है।

उक्त कार्रवाई उच्च अधिकारियों के मार्गदर्शन में अपराध गुप्तचर शाखा रेसुब गोंदिया के निरीक्षक अनिल पाटिल तथा उपनिरीक्षक के.के. दुबे, प्रधान आरक्षक आर.सी. कटरे एंव आरक्षक एस.बी. मेश्राम की ओर से की गई।

रवि आर्य