Published On : Wed, Mar 27th, 2024

गोंदिया/भंडारा: मैं रोड ब्रेकर नहीं हूं , ” भेल ” की भेलपुरी कर डाला उसका क्या ? प्रफुल्ल पटेल

नामांकन रैली में महायुति के नेता दिखे साथ , क्या चुनाव में आखिरी वोट निकालने तक भी दिखेंगे साथ ? भाजपा- कांग्रेस दोनों ओर से जीत का दावा
Advertisement

भंडारा/ गोंदिया। लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण में गोंदिया भंडारा सीट पर 19 अप्रैल को वोट पड़ेंगे इससे पहले आज बुधवार 27 मार्च को नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख है। नामांकन की तैयारीयों को लेकर भंडारा कलेक्ट्रेट में सुरक्षा की दृष्टि से बैरिकेटिंग के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं और 100 मीटर के दायरे में कोई भी बाहरी व्यक्ति के प्रवेश पर रोक है ।

प्रत्याशी अपने साथ 4 प्रस्तावकों को लेकर जा सकेंगे ऐसा स्पष्ट किया गया है , चुनाव आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन बर्दाश्त नहीं होगा इस बात की ताक़ीद भी जिला प्रशासन द्वारा कर दी गई है।

कार्यकर्ताओं को अपने पाले में लाना और उनके आने-जाने हेतु गाड़ी बस की व्यवस्था करना और महंगे खान-पान की चीजें खिलाकर उन्हें रिझाना अब आसान नहीं होगा ? इसके लिए निर्वाचन आयोग ने शक्ति प्रदर्शन हेतु रैली में ले जाना हो या जनसभा में बिठाना हो सभी के रेट तय कर दिए हैं , उम्मीदवार को चुनावी खर्च का सारा हिसाब देना होगा।

शक्ति प्रदर्शन के साथ भाजपा- कांग्रेस उम्मीदवारों ने किया नामांकन दाखिल

लोकसभा चुनाव के लिए बुधवार 27 मार्च को महा विकास आघाड़ी से कांग्रेस प्रत्याशी प्रशांत पडोले ने नामांकन दाखिल किया इस दौरान कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नानाभाऊ पटोले , पूर्व मंत्री सतीश चतुर्वेदी , यादोराव पडोले , विधायक अभिजीत वंजारी आदि उपस्थित थे।
महायुति से भाजपा प्रत्याशी सुनील मेंढे के अलावा , बहुजन वंचित आघाड़ी , बसपा प्रत्याशी और अन्य निर्दलीय उम्मीदवारों ने भी शक्ति प्रदर्शन के ज़रिए ताकत दिखाई। भाजपा की नामांकन रैली प्रारंभ होकर जनसभा कार्यक्रम स्थल पर पहुंची।

” भेल ” की भेलपुरी कर डाला उसका क्या ? गोंदिया भंडारा को औद्योगिक क्रांति की आवश्यकता- प्रफुल्ल पटेल

महायुति की जनसभा में बड़ी संख्या में उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते प्रफुल्ल पटेल ने कहा- मैं रोड ब्रेकर नहीं हूं ? हमने युति प्रेम और सम्मान से की है हम डबल शक्ति लगाकर चुनाव जीतेंगे लेकिन ओवर कॉन्फिडेंस में रहने की जरूरत नहीं है , कभी अति आत्मविश्वास भारी पड़ जाता है।

” भेल प्रोजेक्ट ” को भेलपुरी कर डाला उसका क्या ? ऐसे ही अनेक प्रोजेक्ट के रुके हुए काम हम सब मिलकर करेंगे , गोंदिया भंडारा का चेहरा मोहरा बदलना है तो यहां औद्योगिक क्रांति की आवश्यकता है।

देश में नरेंद्र मोदी जैसा ऊर्जावान नेतृत्व है , वे 24 घंटे काम करते हैं कभी विश्राम करते नहीं देखा। प्रधानमंत्री के विकास और विज़न के बूते भारत देश विश्व गुरु बनेगा । मुंबई कोस्टल रोड और समृद्धि महामार्ग यह देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में संपन्न हुआ है , गोंदिया भंडारा से आज 400 पार का बिगुल फूंका जा रहा है इसे हमें साकार भी करना है।

10 साल तो ट्रेलर था, पिक्चर अभी बाकी है- देवेंद्र फडणवीस

विगत 10 वर्षों में गरीब कल्याण का एजेंडा मोदी सरकार ने चलाया , गरीबी रेखा के नीचे जीवनयापन करने वाले लोगों को शौचालय , पक्का घर , मुफ्त राशन , 50 करोड लोगों को मुद्रा लोन नसीब हुआ जिसमें आधी लाभार्थी आबादी महिलाओं की है , जिसके पीछे महिला शक्ति हो वो कभी हार नहीं सकता ?

गोंदिया भंडारा सीट पर चाहे कोई भी आ जाए महायुति का कमल ही खेलेगा , राहुल गांधी तुम 40 पार भी नहीं करोगे , नाना पटोले को पहले ही दृश्य दिख गया इसलिए उन्होंने चुनावी मैदान से किनारा कर लिया।

मैंने परिणय फुके से कहा- नाना पटोले ही दिखता है क्या ? दिल्ली में सर्वसाधारण व्यक्ति को जाने दो , तुम महाराष्ट्र में रुको मैं तुम्हें यहीं काम देता हूं।

आज देश की अर्थव्यवस्था 11वीं पायदान से पांचवें पर आ गई है मोदी के हैट्रिक के साथ भारत की अर्थव्यवस्था तीसरे पायदान पर पहुंचेगी , देश को पंख देने का काम और विकसित भारत का सपना साकार मोदीजी ने किया है इसलिए 10 साल तो ट्रेलर था अभी पिक्चर देखनी बाकी है।

भंडारा में मेट्रो भी आएगी और सिर्फ 30 मिनट में बेहतरीन सड़क के द्वारा नागपुर तक पहुंचना आसान होगा। प्रफुल्ल पटेल ने सही कहा- हम डबल शक्ति लगाकर यह चुनाव जीतेंगे।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा- अबकी बार 400 पार… फिर एक बार मोदी सरकार ? इस 400 पार में सुनील मेंढे भी हैं , जो एक संयमी उम्मीदवार है।

25 गारंटी के साथ, हम जनता के मुद्दे लेकर जनता के बीच जाएंगे- नाना पटोले

बुधवार 27 मार्च को शक्ति प्रदर्शन के साथ कांग्रेस उम्मीदवार प्रशांत पडोले ने नामांकन दाखिल किया। इस अवसर पर पूर्व मंत्री सतीश चतुर्वेदी तथा प्रदेशाध्यक्ष नानाभाऊ पटोले उपस्थित थे। चुनाव में कांग्रेस का एजेंडा क्या रहेगा ? इस सवाल का जवाब देते नाना पटोले ने कहा- 25 गारंटी के साथ , हम जनता के मुद्दे लेकर जनता के बीच जाएंगे।

इस संसदीय क्षेत्र में 26 वर्षों बाद पंजा चुनाव चिन्ह मैदान में है , पंजा यह मतदाताओं की पसंद है लिहाजा पहले ही दिन उत्साह पूर्ण वातावरण देखने को मिल रहा है , 25 गारंटी कांग्रेस ने दी है हम अच्छे रिकार्ड मतों से चुनाव जीतेंगे।

विगत 10 वर्षों से जुमलेबाजों ने गारंटी तो पुर्ण नहीं की बल्कि गारंटी शब्द का अपमान किया है , हम भाजपा के जुमलेबाजी की वास्तविक स्थिति जनता के समक्ष रखेंगे।

रवि आर्य