Published On : Fri, Jul 3rd, 2020

भाजपा ने गोंदिया-भंडारा के जिलाध्यक्ष को बदला,नए चेहरों को मौका

गोंदिया से केशवराव मानकर , भंडारा से प्रदीप पडोले के नाम पर मुहर

गोंदिया: तकरीबन 6 महीने से गोंदिया जिला भाजपा का अध्यक्ष कौन बनेगा इस बात को लेकर माथापच्ची चल रही थी ।

जितनी बड़ी पार्टी उतनी बड़ी जिला स्तर गुटबाजी कायम है लिहाज़ा अपने पसंदीदा उम्मीदवार के नाम को आगे कर उसकी लॉबिंग की जा रही थी और प्रदेश आलाकमान तक पहुंच भिड़ाकर उस नाम पर मुहर लगाने का प्रयास किया जा रहा था।

यह सारी कवायद देखकर राजनीतिक पंडितों की भी इस बात पर निगाहें टिकी थी कि आखिरकार गोंदिया भाजपा जिला अध्यक्ष पद की दौड़ कौन जीतेगा ?

आखिरकार पार्टी में लोकतंत्र की जीत हुई और एक सर्वसामान्य सबको साथ लेकर चलने की भावना रखने वाले नाम का चयन पूर्व विधायक केशवराव मानकर के तौर पर पार्टी आलाकमान द्वारा किया गया जो अपने आप में कार्यकर्ताओं के लिए एक बड़ा संदेश है वही पार्टी ने भंडारा जिला अध्यक्ष के पद पर प्रदीप पडोले की नियुक्ति की है।


बताते चलें कि गोंदिया-भंडारा में जिला परिषद का चुनाव जल्द होने वाला है ऐसे में नवनियुक्त दोनों जिला अध्यक्षों पर पार्टी को जिताने की जिम्मेदारी और बढ़ जाती हैं।

चंद्रकांत पाटील ने की प्रदेश कार्यकारिणी की घोषणा
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांतदादा पाटील ने आज बुधवार 3 जुलाई को प्रदेश पदाधिकारियों और प्रदेश कार्यकारिणी की घोषणा की

इस कार्यकारिणी में 12 राज्य उपाध्यक्ष , 6 राज्य महासचिव तथा 12 सचिव शामिल किए गए है। इसके अतिरिक्त 7 मोर्चों एंव 18 विभिन्न प्रकोष्ठ सहित 6 जिलों के जिला अध्यक्षों की नियुक्ति भी की गई है ।

गोंदिया जिला अध्यक्ष पद पर केशवराव मानकर की ताजपोशी की गई है वहीं भंडारा जिला अध्यक्ष पद पर प्रदीप पडोले की नियुक्ति की गई है।

फरवरी में चंद्रकांतदादा पाटिल के प्रदेशअध्यक्ष का पद स्वीकार करने के बाद आज पदाधिकारियों की घोषणा की गई।
इस कार्यकारिणी में युवा चेहरों को मौका दिया गया है और सभी विभागों का प्रतिनिधित्व महाराष्ट्र के भौगोलिक क्षेत्र और सामाजिक स्थिति को देखते हुए किया गया है।

इसके साथ ही कार्यकारिणी में 33 फीसदी महिला प्रतिनिधियों का भी समावेश किया गया है। प्रदेश के मुख्य प्रवक्ता व मीडिया के प्रमुख की भी नियुक्ति की गई है।

पदाधिकारियों के अलावा युवा मोर्चा, महिला मोर्चा, किसान मोर्चा, अनुसूचित जाति व अनुसूचित जमाती मोर्चा, ओबीसी मोर्चा, अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रमुख भी नियुक्त किए गए है।
पक्ष पदाधिकारियों के अलावा एक कार्यकारी समिति की भी घोषणा की गई है और जिसमें 68 कार्यकारी सदस्य , 139 आमंत्रित सदस्य और 58 विशेेष आमंत्रित सदस्य रहेंगे तथा ये सभी विधायक-सांसद कार्यकारिणी के स्थायी आमंत्रित सदस्य रहेंगे।

रवि आर्य