Published On : Fri, Sep 13th, 2019

गोंदिया: बाढ़ प्रभावितों को हर संभव मदद- परिणय फुके

पालकमंत्री आपदा पीडितों से ग्राम किडगीपार- ढिवरटोला मिलने पहुंचे

गोंदिया: गत 5 दिनों तक सतत हुई घनघोर बारिश के चलते जिले के प्रमुख जलाशय उफान पर बहने लगे लिहाजा इन जलाशयों से हजारों क्यूसेक पानी की निकासी की गई जिससे जिले की बाघनदी व वैनगंगा नदी में बाढ़ आ गई और नदी किनारे बसे गोंदिया व तिरोड़ा तहसील के 7 गांव बाढ़ की चपेट में आ गए।

विशेषतः तिरोड़ा तहसील के धापेवाड़ा/गोंडमोहाड़ी सर्कल स्थित किंडगीपार व ढिवरटोला गांव का संपर्क कट गया और लगभग 123 लोग बाढ़ में फंस गए। शासकीय यंत्रणा के बचाव पथक द्वारा रेस्क्यू चलाकर पानी से घिर चुके सभी नागरिकों को सुरक्षित निकालकर उन्हें अन्य स्थानों पर पहुंचाया गया जहां उनके भोजन आदि की व्यवस्था जिला प्रशासन द्वारा की गई।

आज 13 सित. शुक्रवार को जिले के पालकमंत्री डॉ. परिणय फुके तिरोड़ा तहसील के ग्राम किंडगीपार-ढिवरटोला पहुंचे और इन गांवों का निरीक्षण करते हुए हालात का जायजा लिया।

पालकमंत्री ने आपदा से प्रभावित हुए नागरिकों से चर्चा की और उन्हें संतावना देते कहा- सरकार, आपदा पीड़ितों के साथ है। उन्होंने बाढ़ प्रभावितों की हरसंभव मदद करने तथा उनका दूसरे गांवों में पुर्नवसन करने के निर्देश भी संबंधित अधिकारियों को जारी किए।

इस अवसर पर तिरोड़ा के प्रभारी तहसीलदार वाघचौरे, जिला आपदा व्यवस्थापन अधिकारी राजन चौबे, गोंडमोहाड़ी के सरपंच छगन राणे, नायब तहसीलदार नागपुरे आदि उपस्थित थे।
रवि आर्य