Published On : Wed, Jul 21st, 2021
nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

गोंदिया: प्रशासकीय इमारत से गौण खनिज लदे 2 ट्रैक्टर चुराने वाले 3 आरोपी धरे गए

राजस्व विभाग ने की थी अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई , पुलिस ने आरोपियों को दबोचा

गोंदिया। शहर में बढ़ते अपराधिक मामलों पर अंकुश लगाने के साथ ही अपराधियों की धरपकड़ करने के निर्देश जिला पुलिस अधीक्षक विश्‍व पानसरे ने जारी किए है जिसके बाद अब पुलिस विभाग सजग होकर मामलों का पर्दाफाश करने में जुटा है। गोंदिया शहर पुलिस और स्थानिक अपराध शाखा पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए शहर में घटित ट्रैक्टर चोरी के 2 मामलों का पर्दाफाश करते हुए 3 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता अर्जित की है।

घटना 22 जून से 16 जुलाई के दरमियान शहर के जयस्तंभ चौक स्थित नई प्रशासकीय इमारत में घटित हुई थी।

फिर्यादी गोंदिया तहसीलदार आदेश डफाड के निर्देश पर मंडल अधिकारी (दासगांव) डी.एच. पोरचेट्टीवार ने अवैध वाहतुक के 2 मामलों में कार्रवाई करते हुए अवैध गौणखनीज लदे 3 ट्रैक्टर जब्त कर प्रशासकीय इमारत में खड़े किए थे लेकिन अज्ञात आरोपियों ने आयसर कम्पनी का सफेद रंग का ट्रैक्टर तथा स्वराज कम्पनी का ट्रैक्टर (कीमत 6 लाख) तथा एक अन्य ट्रैक्टर क्र. एमएच 35/ए.जे. 1179 व ट्राली क्र. एम.एच 35/ए.जी. 5796 (कीमत 3 लाख) इस तरह 3 ट्रैक्टर चुरा लिए । इस संदर्भ में गोंदिया शहर थाने में अ.क्र. 523/2021 तथा अ.क्र. 524/2021 की धारा 379 के तहत मामला दर्ज किया गया।

दोनों मामलों का पर्दाफाश करने हेतु जिला पुलिस अधीक्षक विश्‍व पानसरे के निर्देश पर गोंदिया शहर पुलिस व स्थानिक अपराध शाखा की ओर से संयुक्त रूप से जांच शुरू की गई।


जांच के दौरान 17 जुलाई को पुलिस को इस बात कि, पुख्ता जानकारी मिली कि, ट्रैक्टर क्र. एम.एच. 35/ए.जे. 1179 यह रामनगर इलाके के एक युवक द्वारा चोरी किया गया है। सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने एक्शन लेते हुए मुकेश बिसेन (36 रा. रामनगर) को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की जिसपर आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। इस प्रकार पुलिस ने अ.क्र. 524/2121 की धारा 379 के तहत दर्ज ट्रैक्टर चोरी के मामले का पर्दाफाश करते हुए चुराए गए ट्रैक्टर को जब्त कर लिया।

उसी प्रकार चुराया गया आयसर कम्पनी का सफेद रंग का ट्रैक्टर यह ग्राम हरदोलीटोला (हट्टा) जि. बालाघाट (म.प्र) से पुलिस ने जब्त किया लेकिन आरोपी लोकेश पाचे (22 रा. साकडी त. खैरलांजी जि. बालाघाट ह.मु. पुजारीटोला) यह फरार हो गया जिसे 19 जुलाई को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। साथ ही इस मामले में चुराए गए दुसरे स्वराज कम्पनी के ट्रैक्टर को आरोपी दिपक उर्फ बंडु मरसकोल्हे (रा. तेंढवा) के पास से जब्त किया गया है।

बहरहाल दोनों मामलों में गिरफ्तार 3 चोरों को न्यायालय ने 2 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा है। प्रकरण के आगे की जांच जारी है।

-रवि आर्य