Published On : Fri, Apr 13th, 2018

अक्षय तृतीया पर सोना हो जायेंगा महंगा

Gold Price
नागपुर: अगर आप शादी-विवाह की जरूरत के लिए या निवेश के लिए सोना खरीदना चाहते हैं तो यह सही समय है. जानकारों का कहना है कि विदेश में ट्रेड वॉर गहराता है तो अक्षय तृतीया तक सोने का भाव 800-1000 रुपये चढ़ सकता है. इसके अलावा पीएनबी-नीरव मोदी स्कैम के बाद लोग हीरे में निवेश को तरजीह नहीं दे रहे हैं. अक्षय तृतीया 18 अप्रैल को है.

शार्ट टर्म में 1000 रुपये महंगा होगा : अगर अमेरिका और चीन के बाच ट्रेड वॉर बढ़ता है तो सोने की कीमतों में तेजी आएगी. इस ट्रेड वॉर में दूसरे देशों के शामिल होने से सुरक्षित निवेश के लिए सोने की मांग बढ़ेगी. सत्संगी का कहना है कि शार्ट टर्म में एमसीएक्स पर सोने का भाव 31,500 रुपये के स्तर को छू सकता है.

जानकारों का कहना है कि अगर आप आस्था के लिए अक्षय तृतीया पर सोना खरीदना चाहते हैं तो कुछ मात्रा में उस दिन सोना खरीद सकते हैं. लेकिन निवेश के लिए खरीदना चाहते हैं तो अक्षय तृतीया का इंतजार करना समझदारी नहीं हैं.


11 साल बाद महासंयोग इस बार 18 अप्रैल को अक्षय तृतीया मनाई जाएगी. ज्योतिष शास्त्र की गणना के अनुसार लगभग 11 साल बाद अक्षय तृतीया पर 24 घंटे का सर्वार्थसिद्धि योग का महासंयोग बन रहा है. इस वजह से इस दिन मांगलिक कार्य का विशेष लाभ मिलेगा. गौरतलब है कि अक्षय तृतीया के मौके पर सोने में खरीदारी को शुभ माना जाता है. माना जाता है कि इस दिन खरीदारी करने से घर में समृद्धि आती है.