Published On : Thu, Dec 25th, 2014

वर्धा : ग्राहकों को हकों-अधिकारों की जानकारी दें


वरिष्ठ विधि विशेषज्ञ विभा देशमुख ने राष्ट्रीय ग्राहक दिवस पर दिए निर्देश

rashtriya grahak din
वर्धा।
ग्राहक राजा हैं और उन्हें उनके अधिकारों, हकों की जानकारी उन तक पहुँचाएँ. उक्ताशय के निर्देश वरिष्ठ विधि विशेषज्ञ विभा देशमुख ने दिए. महाराष्ट्र शासन व ग्राहक आंदोलन संगठन के संयुक्त तत्वावधान में बुधवार २५ दिसम्बर की सुबह ११ बजे विकास भवन में राष्ट्रीय ग्राहक दिवस के अवसर पर विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. वे इस अवसर पर सम्बोधित कर रही थीं.

कार्यक्रम के अध्यक्ष के रूप में जिला आपूर्ति अधिकारी ए.के. सवई  उपस्थित थे. अखिल भारतीय ग्राहक कल्याण परिषद के अध्यक्ष उषा फाले, सचिव अजय भोयर, वर्धा तालुका पंचायत के अध्यक्ष शिवचरण मिश्रा, तहसीलदार राहुल सारंग, श्रीमती महल्ले, अन्न व औषधि प्रसासन विभाग के श्री तिवारी, श्री सुपेकर, पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष तथा गैर-सरकारी सदस्य ज्ञानेश्वर ढगे प्रमुखता से उपस्थित थे.

उन्होंने आगे बताया कि ग्राहकों के हितों की रक्षा करना प्रत्येक की जिम्मेदारी है. ग्राहकों तक ग्राहक संरक्षण सूचना पुस्तिका पहुँचाना  महत्वपूर्ण है. उनकी समस्याओं का निराकरण कर ग्राहक संरक्षण नियमों में निहित त्रुटियाँ दूर करना समय की आवश्यकता है. बदलाव के बिना प्रगति नहीं की जा सकती. इसलिए ग्राहकों के हितों के मद्देनजर सकारात्मक रूप से बदलाव के विषय में सभी आत्म मंथन करें और ग्राहकों के हितों का संरक्षण करें.

अवसर पर सर्वश्री भोयर, ढगे, नाना बेहरे, श्रीमती फाले, महावितरण के उपअभियंता पारधी, तिवारी, सवाई ने ग्राहकों के संरक्षण विषय पर अपने विचार रखे. संचालन अतुल रासपायल्ले व आभार राहुल सारंग ने माना.