Published On : Thu, Mar 19th, 2015

पवनी : किसानों को नुकसान का मुआवजा दे

 
राकांपा ने तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

Pawani
पवनी (भंडारा)। विगत तीन-चार दिनों से तालुका में हुई बेमौसम बारिश से हुए नुकसान का किसानों को मुआवजा देने की मांग को लेकर तालुका राष्ट्रवादी कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल ने तहसीलदार को ज्ञापन सौपा. ज्ञापन में कहां गया है कि विगत कुछ दिनों से हुई बेमौसम बारिश से फसलों पर कहर ढाया है. इससे खेतों में लगा गेंहू, चना, लाखोडी, मुंग, सोयाबीन, तुवर, वटाना और सब्जिभाजी तथा आमवृक्ष का काफी नुकसान हुआ है. केंद्र और राज्य शासन की निति से किसानों को पहले ही आर्थिक नुकसान हो रहा है.

वहीं बेमौसम बारिश ने किसानों को परेशान कर दिया है. ज्ञापन में बैंक का कर्ज कैसे वापस करना, अपने परिवार का पेट कैसे भरने जैसी आदि समस्या खडी हो रही है. बेमौसम बारिश के कारण किसानों की हालत अतिशय गंभीर हो रही है. इससे किसानों को आर्थिक संकट से उभारने के लिए पवनी तालुका दुष्कालग्रस्त घोषित करने की मांग राष्ट्रवादी कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल ने की है. वहीं सरकार कर्ज माफ़ करने की घोषणा करने की भी मांग की है.

पवनी तालुका राष्ट्रवादी मंडल की ओर से ज्ञापन सौपते समय जिला राका अध्यक्ष मधुकर कुकडे, जिला दुग्ध संघ अध्यक्ष विलासभाऊ काटेखाए, तालुका अध्यक्ष लोमेश वैद्य, कार्याध्यक्ष शैलेश मयूर, डा. विनय ठक्कर, किसनाबाई भानारकर, मनोज कोवासे, छोटू बालबूधे, सुरेश सावरबांधे, भूषण सोनकुसरे, सुनील नगरारे, संध्या वासनिक आदि उपस्थित थे.