Published On : Tue, May 15th, 2018

छात्रा काे शराब पिलाकर गैंगरेप, आरोपी गिरफ्त से बाहर

Rape

नागपुर: एक छात्रा का किडनैप कर दो मित्रों ने उसे बंधक बनाया और इसके बाद शराब पिलाकर गैंग रेप किया। यह वाकया देर रात जरीपटका थानांतर्गत हुआ है। आरोपियों के मोबाइल हाथ लगने से उनकी पहचान हुई। आरोपी मित्रों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है, मगर समाचार लिखे जाने तक गिरफ्तारी नहीं हुई थी।

क्लास से आते वक्त किया किडनैप
जानकारी के अनुसार जरीपटका क्षेत्र निवासी पीड़िता (18) ब्यूटी पार्लर का प्रशिक्षण प्राप्त कर रही है। रविवार को ब्यूटी पार्लर की कक्षा में गई, लेकिन कक्षा में अवकाश था। वह वहां से सहेली के घर चली गई। दिन भर रहने के बाद रात करीब आठ बजे पैदल ही घर के लिए निकली। बीच रास्ते में मोटरसाइकिल पर सवार शेख सलाम मोमिनपुरा निवासी और श्रीराम श्रीवास जरीपटका निवासी आगे पीछे मंडराने लगे। जबरन बात करने का प्रयास करते हुए उसे घर छोड़ देने की बात कही। कोई जवाब न देकर वह चुपचाप आगे बढ़ती रही। अचानक दोनों ने जबर्दस्ती उसे पकड़कर बीच में बैठा लिया और अपहरण कर कामठी रोड नाका नंबर 2 के पास स्थित एक मकान में ले गए।

प्रतिकार करने से उसके मुंह में कपड़ा ठूंसकर उसके हाथ पैर बांध दिए। उसके बाद आरोपियों ने शराब पी। जबरन उसे भी शराब पिलाने के बाद सामूहिक दुष्कर्म किया। अप्राकृतिक कृत्य भी किया। सुबह 9 बजे जब दोनों मित्र सोए हुए थे, मौका देखकर पीड़िता वहां से भाग निकली और घर पहुंची। घटित प्रकरण की जानकारी माता पिता को दी। उसके बाद माता पिता के साथ थाने पहुंची और दोनों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। पीड़िता चतुराईपूर्वक दोनों के मोबाइल ले भागी थी, जिसे थाने में जमा कर लिया गया है। पुलिस ने उन मोबाइलों के नंबरों पर फोन किया तो आरोपियों के नामों का खुलासा हुआ, लेकिन प्रकरण के चौबीस घंटे बाद भी आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर ही हैं।

गुत्थी सुलझा रही पुलिस इन बिंदुओं पर कर रही जांच
पीड़िता करीब एक महीने से ब्यूटी पार्लर का प्रशिक्षण ले रही है। उसे जानकारी थी कि रविवार को कक्षा में अवकाश रहता है, बावजूद इसके वह कक्षा में गई।

कोई भी आरोपी अापराधिक घटना के बाद अपना सुराग नहीं छोड़ता है, लेकिन बड़े आराम से दोनों आरोपियों के मोबाइल उठाकर लाने में वह सफल रही।

जिस घर में यह घटना हुई, वह मोतीबाग निवासी रुखसाना बेगम नामक महिला का है। उसने आरोपियों में से एक को इसे किराए पर दे रखा है।

आरोपियों ने जिस तरह दबंगई दिखाते हुए पीड़िता को मोटरसाइकिल पर बिठाया, कहीं और ले जाने का भी हिम्मत कर सकते थे।