Published On : Thu, Aug 26th, 2021

मध्य रेल की ओलंपिक महिला हॉकी खिलाड़ियों का सतकार

नागपुर: मध्य रेल के महाप्रबंधक अनिल कुमार लाहोटी ने टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारतीय हॉकी टीम का प्रतिनिधित्व करने वाली मध्य रेल की ओलंपिक महिला हॉकी खिलाड़ियों को सम्मानित किया।

सुश्री वंदना कटारिया, सुश्री मोनिका मलिक, सुश्री सुशीला चानू पुखरामबम और सुश्री रजनी एतिमारपू ने हाल ही में टोक्यो में संपन्न ओलंपिक 2020 में भारतीय महिला हॉकी टीम का प्रतिनिधित्व किया। श्री अनिल कुमार लाहोटी ने इस अवसर पर संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें मध्य रेल की चार खिलाड़ियों को सम्मानित करते हुए खुशी हो रही है. उन्होंने कहा कि मध्य रेल सामान्य रूप से खेलों और विशेष रूप से हॉकी को प्रोत्साहित करना जारी रखेगा ताकि खिलाड़ियों द्वारा देश का और अधिक नाम रोशन किया जा सके। खेल स्टेडियमों और खिलाड़ियों के लिए सुविधाओं को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाती है और कोच प्रदान किए जाएंगे ताकि खिलाड़ी भविष्य में चुनौतियों का सामना करने के लिए बेहतर तरीके से तैयार हो सकें।

मुंबई मंडल में कार्यरत खिलाड़ियों को सम्मानित करते हुए महाप्रबंधक ने कहा कि मध्य रेल को महिला हॉकी खिलाड़ियों के ओलंपिक में अब तक के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर गर्व है. उन्होंने सुश्री वंदना कटारिया को भी बधाई दी, जो ओलंपिक में हॉकी में हैट्रिक बनाने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बनीं। इस अवसर सम्मानित चारों खिलाड़ियों ने रेल प्रशासन के प्रति आभार व्यक्त किया तथा कहाकि उन्हें बिना किसी चिंता के हॉकी खेलने में ध्यान केंद्रित करने के लिए बहुत अच्छा प्रोत्साहन दिया जा रहा है।

इस अवसर पर बी.के. दादाभोय,अपर महाप्रबंधक, मनोज शर्मा, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी (निर्माण) और अध्यक्ष, मध्य रेल खेल संघ (सीआरएसए), मध्य रेल के प्रधान प्रमुख विभागाध्यक्षों, शलभ गोयल, मंडल रेल प्रबंधक, मुंबई मंडल, मान्यता प्राप्त यूनियन के पदाधिकारी ,खिलाड़ी और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

समारोह के अंत में डी जे सेनगुप्ता, महासचिव, सीआरएसए ने धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया। इस अवसर पर सभी कोविड-19 अनिवार्य प्रोटोकॉल का पालन किया गया।