Published On : Thu, Feb 6th, 2020

गायत्री कॉन्वेंट ने पहला खेल वार्षिक दिवस मनाया

नागपुर– पहला वार्षिक खेल दिवस गायत्री कॉन्वेंट और जूनियर कॉलेज, हुडकेश्वर शाखा स्कूल, नागपुर द्वारा आयोजित किया गया था। इसमें मुख्य अतिथि के तौर पर आरटीई एक्शन कमेटी के अध्यक्ष मो. शाहिद शरीफ़ मौजूद थे। जिन्होंने पारंपरिक दिपप्रज्वलन कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया।

अपने उद्घाटन भाषण में शरीफ ने खेलों के महत्व पर प्रकाश डाला और छात्रों को राज्य स्तर और राष्ट्रीय स्तर के खेलों में भाग लेने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने यह भी बताया कि इस तरह की भागीदारी से छात्रों को उनके शैक्षणिक परिणामों में पुरस्कार, मान्यता और फेलोशिप के साथ-साथ 10-12 ग्रेस अंक मिल सकते हैं। विभिन्न मंत्रालयों से आर्थिक रूप से कमजोर खेल प्रेमियों का समर्थन करने के लिए उन्होंने खेल भागीदारी के लिए अन्य स्थानों की यात्रा के लिए 5000 प्रायोजन की घोषणा की।

उन्होंने इस दिन विभिन्न खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए 50 छात्रों को सम्मानित किया। नवनिर्माण एजुकेशन सोसाइटी के सचिव मंगेश सलपेकर ने प्रथम वार्षिक समारोह की अध्यक्षता की । गायत्री कॉन्वेंट और जूनियर कॉलेज के संस्था के सदस्य नेहा इंगोले, जयश्री गोजे, अनाघा सालपेकर, सुनंदा वारहेड, माधुरी खटकर और प्रीति दुर्ने ने इस अवसर पर आभार व्यक्त किया।