Published On : Wed, Jul 17th, 2019

फुटाला तालाब : समय पर पहुंची पुलिस, बची युवक की जान

नागपुर: फुटाला तालाब परिसर में मंगलवार की सुबह 4 बजे के दौरान एक युवक आत्महत्या करने कूद गया. इसी दौरान क्राइम ब्रांच के यूनिट-2 की टीम मौके पर गश्त कर रही थी. रास्ते से गुजर रहे 2 युवकों ने पुलिस को जानकारी दी. तुरंत पुलिस दल मौके पर पहुंचा और युवक की जान बचा ली. महावीरनगर, सक्करदरा निवासी सौरव प्रकाश गुलालगिरी (19) सोमवार देर रात अपने घर से निकल गया.

सुबह 4 बजे उसने वायुसेनानगर की ओर जाने वाली सड़क से फुटाला तालाब में छलांग लगा दी. 2 युवकों ने उसे तालाब में कूदते देखा. इसी दौरान क्राइम ब्रांच के यूनिट के एपीआई सुमित परतेकी, हेड कांस्टेबल प्रकाश वानखेड़े, विजय लेकुरवाड़े और बलजीतसिंह परिसर से गश्त करते जा रहे थे. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिसकर्मी तालाब में उतरे. बांस और रस्सी के सहारे सौरव को बाहर निकालने का प्रयास किया, लेकिन वह इंकार करता रहा. बड़ी मशक्कत के बाद रस्सी बांधकर उसे तालाब से बाहर निकाला गया.

पूछताछ में सौरव ने बताया कि उसके पिता नहीं हैं. मां निजी संस्थान में काम करती है. वह अपने मामा के घर में रहता है. मामी ने उसे बिजली का बिल भरने के लिए 10,500 रुपये दिए थे. ये पैसे उसने सट्टे में गंवा दिए थे. वह घर पर क्या जवाब देगा यह सोचकर तनाव में आ गया था और आत्महत्या करने का निर्णय लिया. समय रहते पुलिस ने पहुंचकर उसकी जान बचा ली.