Published On : Tue, Dec 26th, 2017

चार महीने बाद भी नागपुर विश्वविद्यालय की वेबसाइट में मराठी टाइटल का ऑप्शन नहीं

Nagpur University
नागपुर: नागपुर यूनिवर्सिटी की वेबसाइट में चार महीने से अर्थात सितंबर से मराठी भाषा के टाइटल का विकल्प नहीं दर्शाया जा रहा है. जिससे विद्यार्थियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. अंग्रेजी भाषा नहीं जाननेवाले विद्यार्थियों को वेबसाइट में जारी किए गए नोटिफिकेशन समझ नहीं आ रहे हैं. क्योकि इसमें नोटिफिकेशन के टाइटल इंग्लिश में हैं.

सितम्बर महीने तक नोटीफिकेशन के टाइटल मराठी में करने के ऑप्शन नागपुर यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर मौजूद थे. लेकिन चार महीने से मराठी का ऑप्शन वेबसाइट में नहीं है. विद्यार्थियों को शिक्षा से संबंधित सूचनाएं भी इसी के माध्यम से दी जाती हैं. लेकिन मराठी का ऑप्शन हटाने के कारण अब विद्यार्थी पिछले चार महीनो से मराठी भाषा में टाइटल वेबसाइट में डालने की राह देख रहे हैं. हालांकि नागपुर विश्वविद्यालय ने दावा किया था कि तीन हफ्तों के भीतर वेबसाइट में मराठी का ऑप्शन आ जाएगा. लेकिन अब तक वेबसाइट में मराठी का ऑप्शन अपडेट नहीं किया गया है.

मराठी ऑप्शन को लेकर उस समय नागपुर यूनिवर्सिटी के कुलगुरु डॉ. सिध्दार्थविनायक काणे से बात की गयी थी तो उन्होंने बताया था कि मराठी टाइटल को मॉडिफाई करने का काम जारी है. जिसके कारण 3 हफ्तों के भीतर मराठी का ऑप्शन नागपुर यूनिवर्सिटी की वेबसाइट में मौजूद होगा. यह दावा करीब 4 महीने पहले कुलगुरु ने किया था. लेकिन तीन हफ्ते से ज्यादा का समय होने के बावजूद भी नागपुर यूनिवर्सिटी के 3 हफ्ते 4 महीने बाद भी समाप्त होने का नाम नहीं ले रहे हैं.