Published On : Sat, Aug 18th, 2018

NMC के फायर बाक्स में दारु की बोतले पाई गई

Advertisement

नागपुर: सरकारी कार्यालयों की छतों, परिसर, पार्किंग और खाली पड़े दफ्तरों में लोग शराब पीते और जुआ खेलते पाए जाते हैं, लेकिन हद तो तब हो गई जब मनपा के मुख्य कार्यालय में लगे फायर बाक्स में दारू की भरी बोतलें पाई गई जिसकी मनपा अधिकारियों को कोई खबर नहीं है.

यह प्रतिनिधि जब स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कार्यालय पहुंचा और बाहर पार्किंग के पिल्लर पर लगे फायर बाक्स को देखा तो उसमें देसी दारू की भरी बोतलें पाई गई. जिस फायर बाक्स में आपातकालीन स्थिति से बचने के लिए पाइप होना चाहिए था वहां पाइप के बजाए दारू की बोतलें रखी हैं. कार्यालय परिसर में चल रही अवैध गतिविधियों को गंभीरता से लेते हुए अधिकारियों को इसकी जांच करनी चाहिए.

सिक्यूरिटी गार्ड या अन्य कर्मियों पर संदेह
मनपा कार्यालय की पूरी जिम्मेदारी वहां मौजूद सिक्यूरिटी गार्ड पर होती है. बावजूद इसके परिसर में शराब की बोतलें कहां से आई इस पर प्रश्न निर्माण होता है. दिन रात मनपा कार्यालय सिक्यूरिटी गार्ड की निगरानी में तैनात रहते हैं.

बावजूद इसके परिसर में लगे फायर बाक्स में दारू की बोतलें पाई गई. इससे यह संदेह होता है कि कहीं सिक्यूरिटी गार्ड या अन्य कर्मचारी शराब पीकर ड्यूटी तो नहीं कर रहे हैं. इसके अलावा यदि रात के समय दूसरी शिफ्ट वाले सिक्यूरिटी गार्ड शराब पी रहे होंगे तो ये अधिक चिंता का विषय है. क्योंकि कार्यालय में महत्वपूर्ण दस्तावेज रहते हैं और यदि कर्मचारी रात के समय ड्यूटी पर नशा करते होंगे तो मनपा कार्यालय की सुरक्षा को खतरा हो सकता है.

खाली दफ्तरों के दरवाजों पर ताले नहीं
इसके अलावा मनपा की नई इमारत में आज भी कुछ फ्लोर पूरी तरह खाली हैं, जिसमें कुछ विभागों का स्थानांतरण किया जाना अभी बाकी है. उन सभी फ्लोर पर स्थित कुछ दफ्तरों में कुर्सी टेबल रखे हैं और कुछ पूरी तरह खाली पड़े हैं. बावजूद इसके एक भी दफ्तर में ताला नहीं लगा रहता. दरवाजों पर ताला नहीं होने के कारण कोई भी कर्मचारी हो या असामाजिक तत्व, उन दफ्तरों में आसानी से अवैध गतिविधियों को अंजाम दे सकता है.