Published On : Fri, Sep 1st, 2017

FDA की कार्रवाई में 6 हजार 398 किलो खराब सुपारी जब्त

FAD Office transforming in Godam

File Pic

नागपुर: खराब सुपारी बाजार में बेचे जाने की गुप्त सुचना अन्न व औषधि प्रशासन विभाग (FDA) को गुरुवार को मिली थी. जिसके आधार पर शाम को विभाग की ओर से कलमना के भारत नगर के एक एक कारखाने में छापा मारा गया. जिसमें करीब 6 हजार 398 किलो खराब सुपारी जब्त की गई. अन्न व औषधि विभाग की ओर से जब्त की गई सुपारी की कीमत करीब 11.51 लाख रुपए बताई जा रही है.

मिली जानकारी के अनुसार कलमना के भारत नगर में सत्यप्रकाश राजारामजी मौर्य के एस.एम ट्रेडर्स में खराब सुपारी होने की सूचना विभाग को मिली थी. जिसके आधार पर अन्न व औषधि प्रशासन के सहायक आयुक्त (अन्न) शशिकांत केकरे के मार्गदर्शन तथा सहायक आयुक्त (अन्न) मिलिंद देशपांडे के नेतृत्व में अन्न सुरक्षा अधिकारी विनोद धवड़ तथा प्रफुल्ल टोपले ने कार्रवाई को अंजाम दिया. उस कार्वाई के कारण बड़ी तादाद में सुपारी बाजार में पहुंचने से पहले ही जब्त की.

जब्त किए गए माल का सैंपल लेकर जांच के लिए लेबोरेटरी भेजने की जानकारी सहायक आयुक्त ने दी. एक ही हफ्ते में यह एफडीए की दूसरी बड़ी कार्रवाई बतायी जा रही है. सहायक आयुक्त अन्न व औषधि प्रशासन विभाग के शशिकांत केकरे ने कहा कि अवैध रूप से कहीं पर भी गुटखा, पान मसाला बिकता हुआ देने पर सजग नागरिक विभाग को सूचित करें.