Published On : Mon, Jan 28th, 2019

झूठे है नितिन गड़करी – आशीष देशमुख

BJP-MLA-Ashish-Deshmukh

नागपुर: कांग्रेस नेता और पूर्व विधायक आशीष देशमुख ने फिर एक बार केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी पर निशाना साधा है। देशमुख ने गड़करी को झूठा करार दिया है। दरसअल आशीष ने यह टिपण्णी गड़करी के उस बयान पर की है। जिसमे एक दिन पहले ही उन्होंने कहाँ था कि ‘सपने दिखाने वाले नेता लोगों को अच्छे लगते हैं, पर दिखाए हुए सपने अगर पूरे नहीं किए तो जनता उनकी पिटाई भी करती है। इसलिए सपने वही दिखाओ जो पुरे हो सकें. मैं सपने दिखाने वाले में से नहीं हूं. मै जो बोलता हूं वो 100% डंके की चोट पर पूरा होता है’ देशमुख ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहाँ है कि गड़करी हमेशा झूठ ही बोलते है।

2014 के बाद बीजेपी की सरकार आने के बाद बीजेपी जनता से किये गए वादों को भूल चुकी है यही हाल उनका भी है। नागपुर में नितिन गड़करी द्वारा जनता से किये गए वादों को आधार बनाकर देशमुख ने कहाँ कि उन्होंने शहर की जनता को लंदन स्ट्रीट बनाने का वादा किया था। 15 साल बीत गए ये वादा पूरा नहीं हुआ।

इसी तरह नाग नदी में नाव चलाने,अंबाझरी तालाब में सी प्लेन उतारने,मिहान में लाखों लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने का आश्वाशन देने के बाद भी वो कह रहे है कि मै अपना दिया हुआ वादा 100 फ़ीसदी पूरा करता हूँ,यह सरासर झूठ और जनता को बेवकूफ बनाना है। मिहान में वो 10 हजार युवकों के लिए भी रोजगार के अवसर उपलब्ध नहीं करा पाए है।


आज भी नौकरी के लिए शहर के युवक दूसरे शहरों में पलायन कर रहे है। मिहान में पतंजलि,सत्यम,विप्रो,एल एंड टी,आयटी पार्क,अनिल अंबानी की कंपनी को जगह दी गई लेकिन किसी ने अपना काम तक शुरू नहीं किया। बीजेपी ने विदर्भ राज्य निर्माण का वादा भी किया था।

इससे उलट 2008 से 2014 के दरमियान कांग्रेस ने नागपुर वासियों से जो वादे किये वो सारे पुरे किये गए। इस कार्यकाल के दौरान आयटी,बीटीओ,महिंद्रा और इनफ़ोसिस जैसी कंपनियों न केवल अपने उद्योग स्थापित किये बल्कि हजारों की संख्या में युवाओं को रोजगार भी उपलब्ध कराया।