Published On : Fri, Jan 27th, 2017

बगावात की आशंका से फड़णवीस, गड़करी करेंगे नागपुर मनपा उम्मीदवारों की घोषणा

Devendra and Nitin gadkari

File Pic

नागपुर: हालाँकि नागपुर महानगर पालिका चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों के नाम लगभग तय हो चुके हैं, लेकिन पार्टी फ़िलहाल उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करने में हिचक रही है। कहा जा रहा है कि राज्य के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस और केन्द्रीय मंत्री नितिन गड़करी कल-परसों में भाजपा उम्मीदवारों की पहली फेरहिस्त के हिसाब से नाम घोषित कर सकते हैं। पार्टी अपने इन दो खास चेहरों की मदद इसलिए लेना चाहती है क्योंकि उसे बगावत का डर सता रहा है।

पार्टी मानकर चल रही है कि फड़णवीस और गड़करी द्वारा उम्मीदवारों के नाम घोषित करने से बगावत करने वाले कार्यकर्ता और नेता एक नहीं हजार बार सोचेंगे, क्योंकि उस समय बगावत करने का अर्थ होगा कि गड़करी और फड़णवीस से बगावत करना, स्वाभाविक है कोई नेता या कार्यकर्ता ऐसा कर अपने राजनीतिक भविष्य पर कुठाराघात नहीं करना चाहेगा।

उल्लेखनीय है कि 151 नगरसेवक पद के लिए भाजपा की ओर से 3400 से ज्यादा कार्यकर्ताओं और नेताओं ने आवेदन और साक्षात्कार दिए हैं। पार्टी आलाकमान उन्हीं उम्मीदवारों को इस बार मैदान में उतारना चाहती है, जिनके जीतने की संभावना ज्यादा है। चुनाव लड़ने के इच्छुक प्रत्येक उम्मीदवार ने अपनी जीत का भरोसा पार्टी आलाकमान को दिया है, इसी वजह से पार्टी फूंक-फूंक कर कदम उठा रही है।

सूत्र बताते हैं कि उम्मीदवारों के नाम की घोषणा भले ही फड़णवीस और गड़करी करेंगे लेकिन बगावत को रोकने के लिए पार्टी के मनपा चुनाव प्रभारी विधायक अनिल सोले और शहर अध्यक्ष सुधाकर कोहले हर तरह के समीकरण को ध्यान में रखकर ही उम्मीदवारों का नाम तय करेंगे।