Published On : Wed, Jul 3rd, 2019

अब तड़ीपार अपराधियों की खैर नहीं, चौक चौराहों पर लगेगी तस्वीरों

नागपुर: तड़ीपार होने के बावजूद भी शहर में रहनेवाले गुंडों के लिए पुलिस ने विशेष मुहीम अपनायी है. नागरिकों की मदद से ऐसे तडीपारो को पकड़कर कठोर कार्रवाई करने के लिए अब तड़ीपार गुंडों के होर्डिंग शहर के मुख्य चौराहों पर लगाए जा रहे है.

मानकापुर से इस मुहीम की शुरुवात हो चुकी है. आगामी कुछ दिनों में शहर के महत्वपूर्ण चौराहों पर इनके फोटो होर्डिंग पर दिखाई देंगे. दरअसल तड़ीपार किए जाने के बाद भी यह गुंडे सुरक्षित स्थान पर रहते है. अपराध कर नागरिकों में दहशत फैलाते है और फरार हो जाते है. बार बार इस तरह की घटनाओ को अंजाम देनेवाले 50 से अधिक अपराधियों की पुलिस ने लिस्ट तैयार की है.

इनका अपराधों का रिकॉर्ड भी तैयार किया गया है. इन गुंडों के होर्डिंग शहर के विभिन्न भागो में लगाए जानेवाले है. नागपुर पुलिस की यह मुहीम निश्चित ही कारगार साबित होगी ऐसी उम्मीद जताई जा रही है. मानकापुर में छह जगहों पर तड़ीपार अपराधियों के होर्डिंग लगाए गए है.

इन होर्डिंग पर उसे कब तड़ीपार किया गया है, कौन से परिसर से तड़ीपार किया गया है, तड़ीपार करने की कालावधि, उसका पता और उसकी पूरी जानकारी इस होर्डिंग में अब दिखाई देगी. इस होर्डिंग पर पुलिस कंट्रोल रूम, संबंधित पुलिस स्टेशन और क्राइम ब्रांच का नंबर भी होगा. जानकारी देनेवाले नागरिकों का नाम गुप्त रखने की सावधानी भी पुलिस रखेगी.

तड़ीपार होते हुए भी शहर में रहनेवाले गुंडों को ढूंढने की मुहीम हरबार पुलिस द्वारा की जाती है. लेकिन कभी कभी पुलिस को यह गुंडे नहीं मिलते है.

जिसके कारण ही अब नागरिकों की मदद से इनको ढूंढने की मुहीम शुरू की गई है. पिछले कुछ महीनों में तड़ीपार होने के बावजूद भी नागपुर में आकर हत्या, हत्या का प्रयास करने की घटनाएं सामने आयी थी. ऐसे ही कुछ दिन पहले तड़ीपार गुंडे ने अजनी परिसर में एक युवक पर जानलेवा हमला किया था. ऐसे गुंडों को जेल में बंद करने के लिए इस मुहीम को शुरू किया गया है.