Published On : Mon, Oct 6th, 2014

पवनी : दुर्गा विसर्जन करने गए 3 युवको की डूबकर मौत


youths drawn during durga visarjan
पवनी।
भंडारा जिले में पवनी से तीन किलोमीटर दूर कोदुर्ली गांव में कल रात दुर्गा विसर्जन के दौरान 3 युवकों की वैनगंगा नदी में डूबकर मृत्यु हो गई. मृतकों में पंढरी निखारे (50), उमेश सोनकुसरे (35) तथा मोहित काटेखाये (22) का समावेश है. इस घटना से गांव में मातम छाया है.

कोदुर्ली ग्राम में दुर्गा उत्सव मंडल द्वारा कल रात दुर्गा प्रतिमा के विसर्जन के लिए रैली निकाली गई. रैली रात एक-दो बजे के करीब गांव के निकट से बहने वाली वैनगंगा नदी के किनारे पहुंची. कार्यकर्ता प्रतिमा विसर्जन के लिए नदी में उतरे, लेकिन कुछ कार्यकर्ताओं को नदी के गहरे पानी का अंदाज न होने से वे पानी में डूबने लगे. जिस वक्त यह घटना हुई, उस समय कुछ ही दूरी पर कुछ मछुआरे रात को मछलियां पकड रहे थे. उनमें शामिल रामभाऊ पचारे ने अपनी नाव से तीन लोगों को डूबने से बचा लिया, लेकिन पंढरी निखारे, उमेश सोनकुसरे तथा मोहित काटेखाये नदी के गहरे पानी में गायब हो गए थे. रात में ही घटना की जानकारी कोदुर्ली तथा आसपास के गांवों में मिल जाने से सुबह बड़ी संख्या में लोग घटनास्थल पर पहुंचे.

youths drawn during durga visarjan
सुबह 7 बजे तीनों शवों को नदी से बाहर निकाला गया. इन शवों को निकालने में ढीमर समाज के दुर्योधन पचारे, मोतीराम पचारे, लाला नान्हे, संजय नान्हे ने मदद की. पोस्टमार्टम के बाद तीनों शवों का शोकाकुल वातावरण में कोदुर्ली में अंतिम संस्कार किया गया.