Published On : Sat, Apr 1st, 2017

राष्ट्रपति से पुरस्कृत डॉ वेदप्रकाश मिश्रा का नागपुर में होगा सत्कार

नागपुर:नागपुर शहर के प्रसिद्द वक्ता के तौर पर पहचाने जानेवाले डॉ वेदप्रकाश मिश्रा वैघकीय क्षेत्र में योगदान देने को लेकर डॉ.सी. रॉय पुरस्कार से राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के हाथों सम्मानित किया गया। इस उपलब्धी को लेकर डॉ. मिश्र का सत्कार कार्यक्रम किया जाएगा। यह सत्कार कार्यक्रम नागपुर में सिविल लाइन के देशपांडे सभागृह में 8 अप्रैल 2017 को आयोजित किया गया है। सत्कार केंद्रीय मंत्री नितीन गडकरी के हाथों किया जाएगा। कार्यक्रम की रूपरेखा को लेकर यह जानकारियां गिरीश गांधी ने तिलिक प्रकार भवन में आयोजित पत्ररिषद के दौरान दी। उन्होंने कहा कि डॉ. वेदप्रकाश मिश्रा ने वैद्यकीय क्षेत्र में ही नहीं बल्कि विभिन्न क्षेत्रों में भी सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं। नागपुर की वैचारिक संस्कृति में उनका योगदान महत्वपूर्ण है। नागपुर विश्वविद्यालय के परिनियम तैयार करने में भी उनका काफी योगदान रहा है।

विश्विविद्यालय कुलसचिव पूरनचन्द्र मेश्राम ने इस दौरान बताया कि इससे पहले भी डॉ.वेदप्रकाश मिश्रा का सत्कार किया गया है। नागपुर विश्वविद्यालय अध्यादेश परिनियम बनाने में डॉ. मिश्र का योगदान बड़ा है। यही वजह है कि राज्य के तमाम विश्वविद्यालयों में राष्ट्रसंत तुकड़ोजी महाराज नागपुर विश्ववि्यालय का परिनियम सबसे मजबूत माना जाता है।

इस पत्र परिषद में एडवोकेट अभिजीत वंजारी, विश्वविद्यालय के दिलीप भागड़े, डॉ शकील सत्तार मौजूद थे। देशपांडे सभागृह में होनेवाले कार्यक्रम में सर्वाच्च न्यायलय के पूर्व न्यायमूर्ति वि.एस.सिरपुरकर ,पूर्व सांसद विजय दर्डा ,और ज्येष्ठ पत्रकार एस.एन.विनोद भी अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे।