Published On : Mon, Jun 29th, 2020

जनता को मतदान से वंचित ना करें – युवक कांग्रेस

आज दिनांक 29 जून 2020 को युवक कांग्रेस ने राष्ट्रीय सचिव बंटी बाबा शेळके के नेतृत्व में जिलाधिकारी श्री रविंद्र ठाकरे व प्रभारी जिला उप निर्वाचन अधिकारी श्री राहुल सारंग से मिल कर पुराने व नज़दीकी मतदान केंद्रों को पुनः बहाल करने का निवेदन सौंप। बंटी शेळके ने जिल्हाधिकारी से बात करते हुए शंका जाहिर की है कि किसी राजनीतिक दबाव के कारण कुछ नज़दीकी मतदान केंद्रों को बंद कर के वहां के रहवासियों के नाम काफी दूर के मतदान केंद्रों पर डाल दिये गए हैं।

मध्य नागपुर के प्रभाग 19 के सामाजिक कार्यकर्ता इरफान काज़ी ने जिल्हाधिकारी को बताया कि मेरे प्रभाग में नागपुर महानगर पालिका के “शब्बानी क्लब वाचनालय” व “सर सैयद अहमद वाचनालय” जहां 84% तक मतदान उसे 2012 से बिना किसी कारण बंद कर के मोहम्मद अली चौक, शौकत अली चौक, बेअरिंग लाइन, भलदारपुरा के नागरिकों को गाँधीबाग स्थित पन्नालाल देवड़िया स्कूल जाने पर विवश किया गया। जिसके के कारण यहां का मतदान में भारी गिरावट आकर 48% रह गया है।

क्षेत्र के बुज़ुर्ग, महिलाओं विशेषकर दिव्यांग मतदाताओं को एक साजिश के तहत वंचित करने का आरोप बंटी शेळके ने लगाया है। बिना किसी कारण व शासकीय इमारतों की उपलब्ध्ता होने के बावजूद मतदाताओं को दूर के मतदान केंद्रों पर भेजने से चुनाव आयोग के दिशा निर्देशों एवं शत प्रतिशत मतदान के उद्देश्यों के विपरीत है।

शिष्टमंडल में युवक कांग्रेस शहर अध्यक्ष तौसीफ खान, इरफान काज़ी, हसमुख सागलानी, वसीम शेख, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष गोपाल पट्टम, अशरफ अली, इमरान खान और तनवीर अल्तमश उपस्थित थे।