Published On : Mon, Mar 9th, 2015

गोंदिया : जिले के कृषि पम्पों को बिजली कनेक्शन शीघ्र

Advertisement

वि. गोपालदास अग्रवाल की मांग पर ऊर्जा मंत्री का आश्वासन

Agrawal and Bawankule
गोंदिया। गोंदिया विधानसभा क्षेत्र की बिजली संबंधी समस्याओं के निपटारे हेतु राज्य के ऊर्जा मंत्री बावनकुले नागपुर में विधायक गोपालदास अग्रवाल एवं सभी अधिकारी की बैठक ली. इस अवसर पर विधायक गोपालदास अग्रवाल ने गोंदिया जिले में वर्षो से प्रलंबित कृषि पम्पों के विद्युत कनेक्शन का विषय ऊर्जा मंत्री के समक्ष रखा जिस पर संज्ञान लेते हुए ऊर्जा मंत्री बावनकुले ने गोंदिया जिले में व्यापक सर्वे कर सभी प्रलंबित किसानों की यादि तैयार कर आगामी 3 माह में विद्युत कनेक्शन देने के निर्देश दिए. साथ ही विधायक गोपालदास अग्रवाल की मांग पर 15 दिसंबर 2014 के बाद अनधिकृत कृषी पम्पो से वसूली की गई. दंड राशी को रद्द कर उक्त राशी को किसानों को आगामी विद्युत बिल में माफ़ करने के निर्देश ऊर्जा मंत्री ने दिए. गोंदिया तालुका के ग्राम दासगांव में 132 केवीए तथा ग्राम काटी में 33 केवीए के नए उपकेंद्रों की स्थापना हेतु भी बैठक में ऊर्जा मंत्री बावनकुले ने मंजूरी दी. वही निम्मदाब की समस्या के हल हेतु आमगांव में वर्तमान के 50 केडब्लू बिजली उपकेंद्र की क्षमता बढाकर 75 केवी करने तथा गोंदिया एमआयडीसी (मुडिपार) के ट्रांसफार्मर की दुरुस्ती एवं रख रखाव के विशेष निर्देश बैठक में ऊर्जा मंत्री दिए है.

गोंदिया शहर में माताटोली- रिंगरोड परिसर में लो-वोल्टेज की समस्या के स्थाई हल हेतु दो नए 33 केवीए विद्युत सब स्टेशन की स्थापना का निर्णय बैठक में विधायक गोपालदास अग्रवाल की मांग पर ऊर्जा मंत्री बावनकुले ने किया. जिले के राईस मिल उद्योग की समस्याओ से ऊर्जा मंत्री को अवगत कराते हुए विधायक गोपालदास अग्रवाल ने राईस मिलों पर लग रहे अत्याधिक एम.डी. चार्ज को व्यवहारिक एवं न्यूनतम करने की मांग की. वही शहरी क्षेत्र में 200 एचपी तक लो-टेंशन कनेक्शन एवं ग्रामीण क्षेत्र में मात्र 107 एचपी तक ही लो-टेंशन की पद्धती को बदलकर इसमें समानता लाने की मांग ऊर्जा मंत्री के समक्ष रखी गई. विषयों की गंभीरता का संज्ञान लेते हुए, ऊर्जा मंत्री ने इस संदर्भ में तत्काल फोन पर विद्युत मंडल के व्यवस्थापकीय संचालक से चर्चा की तथा इसे दुरुस्त करने हेतु, महाराष्ट्र विद्युत नियामक आयोग से मंजूरी लेने के निर्देश दिए.

Advertisement
Advertisement

1 अप्रैल 2015 से अौद्योगिक विद्युत दर में 1070 रु. प्रति युनिट कमी की जानकारी भी ऊर्जा मंत्री बावनकुले ने बैठक में दी. बैठक में प्रमुख रूप से विधायक गोपालदास अग्रवाल, राईस मिलर्स असोसिएशन के हुकूमत अग्रवाल, महेश अग्रवाल (माया), विद्युत मंडल मंडल के मुख्य अभियंता बापट, अधीक्षक अभियंता फूलकर, कार्यकारी अभियंता भवरे सहित अनेक संबंधित अधिकारी उपस्थित थे.

Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement