Published On : Fri, Apr 2nd, 2021

पाचपावली डीसीएचसी का महापौर ने किया उदघाटन

नागपुर: महापौर दयाशंकर तिवारी ने गुरुवार को पाचपावली स्थित डेडीकेटेड कोव्हिड हेल्थ केयर सेंटर (डीसीएचसी) का उदघाटन किया. इस सेंटर में कोरोना मरीज़ों के लिए 72 खाटों की व्यवस्था है.

मनपा के अतिरिक्त आयुक्त राम जोशी ने कहा की, सरकारी मेडिकल कॉलेज व अस्पताल, इंदिरा गांधी सरकारी मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में कोरोना मरीज़ की हालत स्थिर होने पर उन्हें यहाँ स्थानांतरित किया जाएगा. इसके लिए ऑक्सीजन की व्यवस्था उपलब्ध कराई गई है.

इंदिरा गांधी अस्पताल में 110, आयुष में 40, आयसोलेशन में 32 कोरोना मरीज़ों के लिए व्यवस्था उपलब्ध कराई गई है. मौजूदा हालात में कोरोना मरीज़ों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. सरकरी अस्पतालों में गंभीर मरीज़ों के हालात स्थिर होने के बाद उन्हें यहाँ स्थानांतरित किया जाएगा. इस केंद्र में डॉ.सिद्दीकी के मेडिकल सर्विसेस सोसायटी का सहयोग भी मिल रहा है.

मनपा की ओर से चिकित्सा अधिकारी, स्टाफ नर्सेस की व्यवस्था भी उपलब्ध कराई गई है. महापौर ने रेमडीसीवर इंजेक्शन लेने के लिए आने वाले कोरोना मरीज़ों के लिए खाटों की व्यवस्था कराने का निर्देश प्रशासन को दिया है. इस दौरान चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.संजय चिलकर, ज़ोनल चिकित्सा अधिकारी डॉ.मीनाक्षी सिंह उपस्थित थे.