Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
    | | Contact: 8407908145 |
    Published On : Fri, Sep 4th, 2020

    Video: पीड़ित व्यक्ति ने लैब पर सख्त कार्रवाई करने की प्रशासन से की शिकायत

    नागपुर– Covid-19 के कारण देश में हाहाकार मच गया है. शहर में इसके बढ़ते संक्रमण के कारण जन-जीवन भी अस्त व्यस्त हो चूका है. सरकार की ओर से सरकारी हॉस्पिटल्स,मनपा क्लिनिक (Government / Nmc Hospital / Clinics) में कोविड -19 (Covid -19) की टेस्टिंग फ्री में हो रही है, तो कई जगहों पर सीधे सीधे कोरोना टेस्टिंग (Corona) के नाम पर हजारों रुपए की लूट की जा रही है, इसके साथ ही कोरोना (Corona) जैसी बिमारी से डरे हुए इन लोगों को नेगेटिव (Negative) होने पर भी पॉजिटिव रिपोर्ट दी जा रही है.

    ऐसा ही एक गंभीर आरोप गार्ड लाइन के रेलवे कॉलोनी में रहनेवाले शाहिद शेख (Shahid Sheikh) ने रामदासपेठ स्थित ध्रुव पैथोलॉजी एंड मॉलिक्यूलर डायग्नोस्टिक लैब (Dhruv Pathology and Molecular Diagnostic Lab Ramdaspeth Nagpur) पर लगाया है. रामदासपेठ स्थित ध्रुव पैथोलॉजी एंड मॉलिक्यूलर डायग्नोस्टिक लैब (Dhruv Pathology and Molecular Diagnostic Lab Nagpur) के द्वारा रिपोर्ट में लापरवाही और नागरिकों से हो रही लूट की शिकायत शाहिद शेख (Shahid Sheikh) ने जिलाधिकारी (Collector), मनपा आयुक्त (Municipal Commisioner) और विभागीय आयुक्त (Divisional Commisioner) से की है और इस लैब पर सख्त कार्रवाई की मांग की है.

    पीड़ित शाहिद ( Shahid Sheikh ) के अनुसार वे एक निजी संस्थान ( Private Sector ) में जॉब करते है. उन्होंने अगस्त 2020 की 12 तारीख को नागपुर के जयताला स्थित मनपा ( Nmc ) के टेस्टिंग सेंटर से कोविड -19 ( Covid -19 ) की टेस्ट करवाई, जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव ( Negative ) आयी. इसके बाद 14 अगस्त को उनकी ऑफिस की तरफ से रामदासपेठ स्थित ध्रुव पैथोलॉजी एंड मॉलिक्यूलर डायग्नोस्टिक लैब ( Dhruv Pathology and Molecular Diagnostic Lab Nagpur ) से कोविड -19 ( Covid -19 ) के लिए आरटी -पीसीआर ( RT-PCR) टेस्ट करवाया, जो की पॉजिटिव ( POSITVE ) पाया गया. जबकि उन्हें किसी भी तरह के कोई भी लक्षण ( Symptoms ) नहीं थे और वे एक फिटनेस ट्रेनर ( Fitness Trainer ) भी है. इसके बाद शाहिद शेख ( Shahid Sheikh ) ने 15 अगस्त को पांचपावली ( PANCHPAOLI ) के कोविड केयर सेंटर में ( Covid Care Centre ) में आरटी -पीसीआर ( RT-PCR ) टेस्ट करवाया, जिसकी रिपोर्ट उन्हें दूसरे दिन मिली, वह रिपोर्ट नेगेटिव ( Negative ) थी.

    शाहिद का कहना है की जब ध्रुव पैथोलॉजी एंड मॉलिक्यूलर डायग्नोस्टिक लैब (Dhruv Pathology and Molecular Diagnostic Lab Nagpur) ने उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव (Positive) दी तो वे 14 दिनो तक एक होटल में क्वारंटाइन ( Quarantine ) के लिए चले गए. इस दौरान उन्होंने बताया की मुझे किसी भी तरह का कोई फ़ोन प्रशासन की ओर से नहीं किया गया और नाही उन्होंने किसी तरह की कोई दवाई ली. उन्होंने कहा की जब ध्रुव पैथोलॉजी से कोविड -19 (Covid -19) टेस्ट मेरा पॉजिटिव (Positive) आया तो उसके पहले का और उसके बाद का मनपा (Nmc) में किया गया आरटी -पीसीआर (RT-PCR) टेस्ट कैसे नेगेटिव (Negative) आया. उन्होंने कहा की जब इस लैब ने मेरा कोविड -19 (Covid -19) टेस्ट का रिपोर्ट पॉजिटिव (Positive) दिया तो शाहिद के परिजन काफी डर गए थे, पिछले महीने से वे ऑफिस नहीं गए है, आज 4 सितम्बर को उन्होंने अपना ऑफिस ज्वाइन किया है.

    पीड़ित शाहिद ने ध्रुव पैथोलॉजी एंड मॉलिक्यूलर डायग्नोस्टिक लैब (Dhruv Pathology and Molecular Diagnostic Lab Nagpur) पर आरोप लगाया है की जो आरटी -पीसीआर (RT-PCR) टेस्ट सरकार मुफ्त में कर रही है, उसके लिए यह लैब 2200 रुपए वसूल रही है. उन्होंने कहा की इस लैब ने इस महामारी में भी लूटने का काम किया है.

    शाहिद का कहना है की कोरोना (Corona) संक्रमण नहीं होने के बावजूद ध्रुव पैथोलॉजी एंड मॉलिक्यूलर डायग्नोस्टिक लैब (Dhruv Pathology and Molecular Diagnostic Lab Nagpur) की लापरवाही के कारण वे ऑफिस नहीं जा सके, उनके साथ साथ उनके परिजन भी डरने लगे और उनको भी दहशत में रहना पड़ा. उन्होंने कहा यह प्राइवेट लैब 10 में से 8 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव (Positive) देता है.

    शाहिद का कहना है कि जो उनके साथ हुआ वो दूसरे के साथ न हो, इसलिए उन्होंने जिलाधिकारी (Collector), मनपा आयुक्त (Municipal Commisioner) और विभागीय आयुक्त (Divisional Commisioner) से लिखित शिकायत की है और इस लैब पर सख्त कार्रवाई की मांग की है, उन्होंने कहा है की अगर प्रशासन द्वारा इस लैब पर कार्रवाई नहीं की जाती तो वे इस मामले को लेकर कोर्ट भी जाएंगे.

    इस पुरे मामले में ‘ नागपुर टुडे ‘ (Nagpur Today) ने रामदासपेठ स्थित ध्रुव पैथोलॉजी एंड मॉलिक्यूलर डायग्नोस्टिक लैब (Dhruv Pathology and Molecular Diagnostic Lab Nagpur) के वेबसाइट से सभी फ़ोन नंबर्स पर संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन किसी भी तरह का प्रतिसाद लैब की ओर से नहीं दिया गया.

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145