Published On : Wed, Mar 22nd, 2023
nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

दिल्‍ली में लगे PM मोदी के विरोध में आपत्तिजनक पोस्टर, 4 लोग गिरफ्तार

दिल्‍ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरोध में पोस्टरवार शुरू हो गया है. राजधानी में जगह-जगह इस संबंध में पोस्टर लगाए गए हैं. दिल्ली पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए अभी तक 100 एफआईआर दर्ज की हैं और चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है.
Advertisement

नई दिल्‍ली: दिल्‍ली में अब पोस्‍टर वार शुरू हो गई है. राजधानी के कई इलाकों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरोध में आपत्तिजनक पोस्टर लगाए गए. दिल्‍ली पुलिस ने इस मामले में बड़ी कार्रवाई की है. आपत्तिजनक मामले में पुलिस ने अभी तक कुल 100 एफआईआर दर्ज की हैं और चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. कुल दर्ज एफआईआर में 44 एंटी मोदी पोस्टर लगाने को लेकर हैं. पुलिस के मुताबिक, पोस्टरों में प्रिंटिंग प्रेस का नाम नहीं लिखा था, इसलिए कारवाई बड़े पैमाने पर हो रही है. 2000 हजार पोस्टर दीवारों से हटाए गए, जबकि 2000 हजार जब्त किए गए हैं. अब तक 4 आरोपी गिरफ्तार जिनमें 2 प्रिंटिंग प्रेस के मालिक हैं. इन पोस्टरों पर लिखा था- “मोदी हटाओ देश बचाओ”.

पीएम मोदी के विरोध में ये आपत्तिजनक पोस्टर दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में दीवारों और खंबों पर लगे पाए गए. दिल्ली पुलिस ने आईपी स्टेट इलाके से एक वैन पकड़ी, जिसके ड्राइवर ने बताया कि उसके मालिक ने कहा था कि आप मुख्यालय पोस्टर पहुंचाने हैं. वह एक दिन पहले भी आप मुख्यालय पोस्टर लेकर गया था. दिल्ली पुलिस ने 2 प्रिंटिंग प्रेस के मालिक को भी गिरफ्तार किया, दोनों ने पोस्टरों ने अपनी प्रिंटिग प्रेस का नाम नही लिखा था.

पुलिस के मुताबिक, उन्हें ऐसे 50 हजार पोस्टर छापने का ऑर्डर मिला था. ये शनिवार देर रात और सोमवार सुबह तड़के पोस्टर चिपकाते थे. इस मामले में सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट में 2 एफआईआर हुई और तीन गिरफ्तारी हुई हैं. इसमें गाड़ी का ड्राइवर पप्पू, जिसमें पोस्टर थे उसको गिरफ्तार किया गया. गाड़ी के मालिक विष्णु शर्मा को गिरफ्तार किया गया. साथ ही नारायणा से प्रिंटिंग प्रेस के मालिक को भी गिरफ्तार किया गया.

दिल्‍ली में कहा कितनी FIR
-नार्थ ईस्ट डिस्ट्रिक्ट में 2 FIR
-नार्थ डिस्ट्रिक्ट में 6 FIR
-शाहदरा डिस्ट्रिक्ट में 9 FIR
-नार्थ वेस्ट जिले में 12 FIR दर्ज हुई हैं.
– नई दिल्ली, साउथ वेस्ट, रोहिणी, आउटर जिले जैसे इलाके में कोई FIR दर्ज नहीं हुई.

बता दें कि दिल्‍ली पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई जमानती धाराओं में हुई थी, इसलिए सभी गिरफ्तार लोगों को जमानत मिल गई है.