Published On : Sat, Feb 11th, 2017

यूपी चुनाव: दबंगों ने वोट डालने जा रहे दलित मतदाताओं को रोका, एक की मौत

meerut UP Polls
उत्तर प्रदेश: पश्चिमी उत्तर प्रदेश में चल रहे मतदान के दौरान कई जगहों पर दबंगों का खौफ देखने का मामला सामने आया है। प्रशासन की सख्ती के बावजूद भी विधानसभा चुनाव के बीच दबंगई जारी है। बागपत जिले के बड़ौत विधानसभा क्षेत्र के लायन गांव में बूथ नंबर 35 पर रालोद के दबंगों ने दलित वोटरों को मतदान से रोक दिया। इनकी पर्ची फाड़ दी, इसके चलते कई जगह हंगामा भी हुआ।

ख़बरो के अनुसार, बड़ौत में दबंगों ने कमजोर लोगों को मतदान करने से रोक दिया। बागपत के ढिकाना गांव में भी दबंगों ने दलितों को वोट डालने से रोक दिया। सूचना कि जानकारी मिलने पर डीएम व एसपी ढिकाना गांव पहुंचे और सख्त कार्रवाई के आदेश दिए। बागपत के ढिकौली गांव के एक बूथ पर 70 साल के मतदाता शिवराज पुत्र नामी की दिल का दौरा पडऩे से मौत हो गई। यह बूथ भी दबंगों के डर से खाली पड़ा है।

ख़बरों के अनुसार, कंकरखेड़ा के डीएवी स्कूल के बूथ पर भाजपा और बसपा समर्थकों में मारपीट व पथराव हो गया। पुलिस ने मोर्चा संभाल कर इन्हें भगाया। मेरठ जिले में अब तक करीब 15 प्रतिशत तक मतदान हुआ। मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना विधानसभा क्षेत्र के शाहपुर स्थित एक मतदान केंद्र के बाहर मुस्लिम समाज के लोगों ने हंगामा किया। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस ने पर्ची बना रहे लोगों पर लाठीचार्ज किया है।

गौरतलब है कि जनसंख्या के लिहाज से देश के सबसे बडे़ राज्य उत्तर प्रदेश में पहले चरण का मतदान शनिवार(11 फरवरी) सुबह से शुरू हो गया है। पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 15 जिलों की 73 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं।