| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Mon, Feb 5th, 2018
    nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

    दत्तात्र्यय होसबले आरएसएस के नए सरकार्यवाहक होंगे, नई भूमिका में भैय्याजी जोशी के पास होगी अहम ज़िम्मेदारी

    Dattatreya Hosabale
    नागपुर: मार्च महीने में होने वाली राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा में कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते है। सबसे बड़े बदलाव को लेकर कयास है की इस पद की जिम्मेदारी दत्तात्र्यय होसबले को संगठन में नंबर दो की जग़ह यानि सरकार्यवाहक पद पर नियुक्त किया जा सकता है।

    होसबले फ़िलहाल नंबर तीन की पोजीशन पर सहसरकार्यवाहक की ज़िम्मेदारी संभाल रहे है। वैसे इस पद के लिए कई अन्य नाम भी चर्चा में है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक में किसी पद पर नियुक्ति को लेकर चुनाव प्रक्रिया है लेकिन इस पद के लिए संघ के इतिहास में कभी चुनाव नहीं हुआ। मनोनीत व्यक्ति के नाम पर ही सर्वसम्मति से निर्णय लेकर सरकार्यवाहक की नियुक्ति हुई है। ऐसी ही कोशिश इस बार भी होगी। यह बदलाव युवा नेतृत्व को मौका देने के तहत हो रहा है।वर्त्तमान में इस पद पर आसीन संघ के वरिष्ठ नेता भैय्याजी जोशी अपना पदभार छोड़ने के बाद भी हाईकमान में रहेंगे और उनके हाँथो में संगठन विस्तार के साथ ही संग के सामाजिक कार्यो के देखरेख की ज़िम्मेदारी होगी।

    तीन टर्म लगातार सरकार्यवाहक की ज़िम्मेदारी संभालने वाले भैय्याजी के कार्यकाल के दौरान देश भर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सामाजिक कार्यो का प्रभावी विस्तार हुआ है। भविष्य में इस कामों पर निगरानी और क्रियांवयन का जिम्मा उन्हीं के पास होगा। इसके अलावा वह विभिन्न सहयोगी संगठनों के केयर टेकर भी होंगे। प्रतिनिधि सभा की बैठक में कई अन्य संगठनों में भी नेतृत्व परिवर्तन होने के संकेत। है

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145