Published On : Wed, Sep 17th, 2014

अमरावती: पुलिस को चकमा देकर आरोपी हथकडी सहित भागा

आरोपी राहुल शेंडे

आरोपी राहुल शेंडे


अमरावती।
 चलती ट्रेन में पुलिस जवान को चकमा देकर एक आरोपी के हथकडी सहित भागने की घटना मंगलवार को सुबह बडनेरा रेलवे स्टेशन के पास हुई.

पुलिस सूत्रों के अनुसार आरोपी का नाम चंद्रपुर जिले के वरोरा निवासी राहुल शेंडे (26) है. उस पर अपहरण और चोरी के मामले दर्ज हैं. राहुल को हिंगनघाट पुलिस ने अपहरण के मामले में गिरफ्तार किया था और वर्तमान में वह न्यायिक हिरासत में वर्धा की जेल में था. पुणे में भी उसके खिलाफ मामले दर्ज रहने से हिंगनघाट पुलिस उसे वर्धा जेल से अपने कब्जे में लेकर पुणे की अदालत में पेशी के लिए ले गई थी. आरोपी के साथ हिंगनघाट के सहायक उपनिरीक्षक सुभाष मेहरे और जमादार रामचंद्र गेडाम थे.

सोमवार को अदालत में पेशी के बाद दोनों पुलिस जवान आरोपी राहुल शेंडे को गाड़ी नं.12113 पुणे-नागपुर गरीब रथ में लेकर वर्धा के लिए रवाना हुए थे. वे बोगी नंबर जी-10 में बैठे थे. मंगलवार को सुबह 6.30 बजे जब ट्रेन बडनेरा रेलवे स्टेशन पर पहुंचने ही वाली थी कि आरोपी राहुल ने दोनों जवानों से बाथरूम जाने का बहाना किया. जब दोनों जवान नींद से उठ कर उसे बाथरूम ले जा रहे थे तो दरवाजे के पास पहुंचते ही आरोपी ने पुलिस जवानों को धक्का दे दिया और चलती ट्रेन से नीचे कूदकर भाग गया.

ट्रेन रोक कर किया पीछा
आरोपी के चलती ट्रेन से हथकडी सहित कूद कर भागते ही हिंगनघाट के दोनों जवानों ने चेन खींची और आरोपी के पीछे भागे. लेकिन वह दोनों जवानों की आंखों में धूल झोंक कर भागने में सफल रहा. काफी देर तक उसकी तलाश करने के बाद जमादार रामचंद्र गेडाम ने बडनेरा के रेलवे थाने में आरोपी के भाग जाने की शिकायत दर्ज कराई. जीआरपी पुलिस ने भी आरोपी की काफी तलाश की, लेकिन उसका पता नहीं चल सका था.