Published On : Mon, Oct 30th, 2017

सीपीआई का ऐलान-2019 लोकसभा चुनाव लड़ेंगे कन्हैया कुमार, सीट भी बताई

Advertisement

2019 के लोकसभा चुनावों के लिए सीपीआई जवाहर लाल नेहरु विश्वविद्यालय छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार को बिहार से चुनावी मैदान में उतारने की तैयारी कर रही है। इतना ही नहीं सीपीआई द्वारा यह भी तय कर लिया गया है कि कन्हैया बिहार की किस सीट पर चुनाव लड़ेंगे।

टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार इसकी जानकारी रविवार को सीपीआई के वरिष्ठ नेता और पार्टी के नेशनल काउंसिल सेक्रेटरी केआर नारायना द्वारा दी गई।

नारायना ने कहा कि संभवत कन्हैया अगले लोकसभा चुनावों में बेगुसराय सीट से चुनाव लड़ सकता है। फरवरी 2016 में जेएनयू परिसर में देश विरोधी भाषण देने के मामले में कन्हैया पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया था।

कन्हैया के अगले लोकसभा चुनावों में लड़ने की बात पर सीपीआई बिहार के सेक्रेटरी सत्य नारायन ने कहा कि कन्हैया के लिए सभी विकल्प खुले हैं।

वे जहां से चाहें चुना लड़ सकते हैं लेकिन संभवत उन्हें बेगुसराय की सीट ही दी जाएगी। बेगुसराय के अलावा खगड़िया, मधुबनी और मोतिहारी भी कुछ सीटें हैं जो कि कन्हैया के लिए विकल्प हैं।

अक्सर देखा गया है कि कन्हैया किसी भी कार्यक्रम में जाते हैं तो वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर निशाना साधने से नहीं चूकते हैं। कन्हैया ने जेएनयू रिसर्चर्स के लिए कैंपेन किया था.