Published On : Mon, Aug 27th, 2018

सावधान ! “ऑपरेशन क्रैक डाऊन ” विशेष मुहिम शुरू – अपराधियों में दहशत

नागपुर: नागपुर पुलिस कमिश्नर डॉ भूषण कुमार उपाध्याय ने नागपुर में क्राइम कंट्रोल के लिए “ऑपरेशन क्रैक डाऊन” नाम से एक मिशन शुरू किया है. इस मिशन में नागपुर के सभी थानेदारों को सूचित किया है कि यह मिशन अगले 15 दिन याने 27-08-2018 से 10-09-2018 तक चलेगा.

नागपुर में होने वाले त्योहारों के मद्देनजर और अपराध को कम करने के लिए नागपुर पुलिस कमिश्नर ने अपराधियों को पर लगाम कस शांति बनाये रखना, साथ ही नागपुर का क्राइम कंट्रोल में रखने के लिए इस आपरेशन के तहत काम किया जाएगा.

Advertisement

इस विशेष मुहिम में तीन प्रकार के विभाजन किए गए हैं. जिसमें विभाजन ABC के विभाजक A में हत्यार प्रतिबंधक कानून के आईपीसी 3-25 और 4- 25, B में हत्या हत्या के प्रयास ,मारपीट इस प्रकार के अपराध की श्रेणी दी गई है. C में डकैती, चैन स्नेचिंग , गाड़ी चोरी आदी प्रकार की श्रेणियां दी हैं.

Advertisement

किस प्रकार के रेकॉर्ड के अपराधियों को चेक किया गया है ? उसका नाम ? उसका पता ?उसका एड्रेस , उसके ऊपर कुछ प्रतिबंधक कार्रवाई की गई है क्या ? कार्रवाई किस कायदे के अंतर्गत की गई है उसका नियमावली के साथ सारा ब्यौरा संभंधित सभी पुलिस थाने को देना होगा साथ ही क्राईम ब्रांच के यूनिट 1,2,3,4,5 इनको भी सारा ब्यौरा आने वाले 15 दिन में “ऑपरेशन क्रैक डाऊन ” के तहत पुलिस कंट्रोल रूम में देना अनिवार्य होंगा ,कंट्रोल रूम ने सभी थानों का ब्यौरा अवलोकन कर वरिष्ठ अधिकारी तथा क्राईम ब्रांच को देना होंगा .

आने वाले दिनों में नागपुर पुलिस नाकाबंदी से लेकर चेकिंग में से लेकर सारी चीजों में अपराधियों पर शिकंजा कसने वाली है ,डॉ भूषण कुमार उपाध्याय नागपुर कमिश्नर इनको नागपुर शहर में काम करने का काफी अनुभव है , साथ ही पुलिस कमिश्नर पद की जिम्मेदारी संभालते हुवे डॉ. भुषण कुमार उपाध्याय इनको भविष्य में काफी चुनौती का सामना करना है !

रविकांत कांबळे

Advertisement

Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement