Published On : Sat, May 15th, 2021

सामाजिक दूरी, अन्य कोविड-19 नियमों का सरे आम उल्लंघन

खापरखेड़ा: कोरोनावायरस संक्रमण के चलते दिन प्रतिदिन बढ़ते पॉजिटिव मामले और मौतों के मद्देनज़र स्थानीय प्रशासन और पुलिस विभाग युद्धकालीन तत्परता के साथ मैदान में उतर चुकी है. वहीं दूसरी ओर खापरखेड़ा में स्थानीय किराना एवं अन्य दुकानों में सामाजिक दूरी और अन्य नियमों के उल्लंघन के कई मामले सामने आ रहे हैं. खापरखेडा स्थित मयुरी स्वस्त अनाज दुकान के मालिक सुरेश रामटेके हैं.

गुरुवार सुबह 10 बजे के आस पास उनके दुकान के सामने राशन ग्राहकों की भीड़ जमा हुई. सभी ग्राहक सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का उल्लंघन करते हुए और एक दुसरे के निकट खड़े रहते और बैठे पाए गए. राशन दुकानों में सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए राज्य सरकार ने दो व्यक्तियों के बीच कम से कम तीन फ़ीट की दूरी और सफ़ेद लाइन बनाने का निर्देश दिया है लेकिन संबंधित दुकान में ऐसे कोई नियम का पालन नहीं हुआ.

दुकान मालिक द्वारा कोई व्यवस्था नहीं की गई और कोई कर्मचारी भी तैनात नहीं किया गया. यह दुकान बाज़ार के मुख्य सड़क के पास होने के कारण यहां के सभी ग्राहक अकसर बाज़ार में आने जाने वाले अन्य ग्राहकों के संपर्क में आ रहे हैं.


आरटीआय कार्यकर्ता महासंघ के राज्य कार्याध्यक्ष शेखऱ कोलते को जब इस बात का पता चला तब उन्होंने राशन दुकान और ग्राहकों का फोटो व वीडीओ बनाकर पुलिस स्टेशन, ग्राम पंचायत, व तालुका सप्लाई अधिकारी के पास शिकायत की. इस शिकायत को अत्यंत गंभीता से लेते हुए चिचोली (खापरखेडा) ग्राम पंचायत प्रशासन ने सुरेश रामटेके के मयूरी स्वस्त अनाज दुकान पर पांच सौ रुपए का जुर्माना लगाया है.