Published On : Thu, Feb 5th, 2015

अकोला : 12.50 लाख की नकली शराब जब्त


राज्य उत्पाद शुल्क अधीक्षिका स्वाति काकडे की कार्रवाई

अकोला। राज्य उत्पाद शुल्क के दस्ते ने कान्हेरी फाटे के समीप तडके पौने तीन बजे छापामार कार्रवाई की. इस कार्रवाई में पुलिस ने टाटा 407 एवं महिंद्रा मैक्जिमो समेत 12 लाख 48 हजार 519 रूपए मुल्य की शराब सामग्री जब्त की. इस कार्रवाई में दो आरोपियों को दल ने गिरफ्तार किया है. राज्य उत्पाद शुल्क विभाग को मिली गुप्त सूचना के आधार पर अकोला राज्य उत्पादन शुल्क की अधीक्षिका स्वाति काकडे के मार्गदर्शन में दल ने बालापूर मार्ग स्थित कान्हेरीगवली फाटे पर टाटा 407 से अवैध तरीके से औरंगाबाद से नकली शराब लाकर उसे महिंद्र मैक्जिमो में लादने के दौरान छापा मारा. तडके पौने तीन बजे की गई कार्रवाई में मैक्जिमो क्रमांक एम.एच. 14 ए.झेड. 1782 इस वाहन से बॉबी संतरा ब्रान्ड की 180 मिली लीटर क्षमता वाले शराब के बक्से, सोना एक्वा ब्रान्ड के 1 लीटर के पानी के

बक्से मैक्जिमो में लादे जा रहे थे. इस कार्रवाई में दल ने प्रकाश भाऊराव वानखडे एवं अंबादास रंगनाथ काले इन दो लोगों को गिरफ्तार किया. जबकि घटनास्थल पर मौजूद संगम चौक बुलडाणा निवासी रवि लाला जयस्वाल एंव अकोला के भांडपुरा निवासी महेंद्र गोदे एम.एच. 30 जी. 5868 क्रमांक की बाईक से फरार होने में सफल रहे. राज्य उत्पाद शुल्क विभाग के दल ने दोनों वाहनों की तलाशी ली. इस दौरान टाटा 407 में बॉबी संतरा ब्रान्ड की देशी शराब के 191 बक्से जबकि सोना एक्वा ब्रान्ड के 40 बक्से जब्त किए गए. महिंद्र मैक्जिमो में देशी शराब के 180 मिली लीटर की 9 पेटियां पाई गई. शराब की ट्राजिट पास दोनों वाहन चालकों के पास नहीं थी. इसलिए शराब वाहन समेत जब्त की गई. पडताल के बाद पता चला कि यह पूरा सिस्टम अमरावती निवासी विशाल अशोक लाला जयस्वाल संचालित करता है. वर्तमान में वह गुरूकुल कालोनी के गणेश विहार अपार्टमेंट के सामने संतोष दावडे के मकान में रह रहा है.

अकोला के गणेश विहार अपार्टमेंट में आरोपियों समेत पहुंचे दल को पता चला कि जयस्वाल परिवार बाहर गया हुआ है. लेकिन समीप ही खडी टाटा इंडिगो की जांच करने पर उस गाडी में देशी शराब की पेटियां पाई गई. जांच करने पर इंडिगो में मध्यप्रदेश से लाई गई जिप्सी विस्की की 750 मिली लीटर की 324 बोतलें गाडी की डिक्की में तथा पिछली सीटों पर रखी हुई पाई गई. इसलिए इंडिगो भी जब्त की गई. कार्रवाई में एक सैमसंग मोबाईल तथा एक मायक्रोमैक्स कंपनी का मोबाईल मिलाकर 12 लाख 48 हजार 519 रूपए का माल जब्त किया गया है. यह कार्रवाई अधीक्षिका स्वाति काकेड के मार्गदर्शन में उडनदस्ते के निरीक्षक एस.एम. राऊत, बी.पी. आनंद काले, तुषार लवाले, रवींद्र पाटणे, आर.के. फुसे एवं सिपाही मेतकर, जाधव, इंगले, कासदेकर, बबीता गवली, कोमल शिंदे एवं चेचरे के दल ने की. बंड एवं धर्मेद्र त्रिपाठी ने छापामार कार्रवाई में अहम भूमिका निभाई.

File pic

File pic