Published On : Sat, Oct 3rd, 2020

नगरसेविका रोहणकर के पति देवेंद्र वैद्य 2.86 करोड़ रूपए की धांधली में गिरफ्तार

– 6 अक्टूबर तक पीसीआर,आरोपियों से स्वर्ण आभूषण सह अपराध के दौरान उपयोग की गई गाड़ी जप्त की गई

गडचिरोली – गढ़चिरोली जिले की अपराध शाखा ( crime branch ) ने 2.86 करोड़ रूपए की धांधली के मामले में नागपुर शहर की भाजपा महिला नगरसेविका वैशाली रोहणकर के पति व शहर भाजपा के पूर्व नागपुर के उपाध्यक्ष देवेंद्र वैद्य सह दर्जन भर आरोपियों को गिरफ्तार किया हैं.वह लगभग सप्ताहभर से हिरासत में हैं.उक्त प्रकरण का सरगणा स्नेहदीप सोनी होने की जानकारी मिली हैं.

गिरफ्तार भाजपा महिला नगरसेविका के पति व शहर भाजपा के पूर्व नागपुर के उपाध्यक्ष देवेंद्र वैद्य को न्यायालय में पेश किया गया,जहाँ उसे ६ अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में रखने का निर्देश दिया गया.


प्राप्त जानकारी के अनुसार जिला परिषद् गढ़चिरोली के नाम से यूनियन बैंक शाखा गढ़चिरोली में बचत खाते की राशि जालसाजी कर देवेंद्र वैद्य आदि ने हड़प ली.यह राशि को हजम करने के लिए उक्त आरोपियों ने सबंधित अधिकारी की फर्जी हस्ताक्षर व स्टैम्प लगाकर बोगस चेक तैयार किया।

इसके बाद आरटीजीएस (rtgs) के माध्यम से सरकारी खाते में मौजूद 2,86,13,815 रुपयों की राशि अपने बोगस खाते में हासिल कर ली.
इस मामले की 19 सितंबर को गढ़चिरोली थाने में शिकायत की गई थी,इसके बाद पुलिस ने विविध धाराओं के तहत जालसाजी का मामला दर्ज किया।इसके बाद मामले की जाँच अपराध शाखा ( crime branch ) को सौंपी गई.उक्त प्रकरण में अबतक कुल 12 आरोपियों को विविध स्थानों से गिरफ्तार किया गया,जिसमें नागपुर शहर की भाजपा महिला नगरसेविका वैशाली रोहणकर के पति व शहर भाजपा के पूर्व नागपुर के उपाध्यक्ष देवेंद्र वैद्य प्रमुख आरोपियों में से एक हैं.

इन गिरफ्तार आरोपियों से जालसाजी कर हड़पी गई राशि से खरीदी गई स्वर्ण आभूषण और आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देने के लिए उपयोग किये गई वाहन जप्त किये गए.आगे की जाँच पुलिस अधीक्षक अंकित गोयल,अपर पुलिस अधीक्षक मनीष कलवानिया,अपराध शाखा के प्रभारी अधिकारी उल्लास भुसारी टीम सक्रिय हैं.