Published On : Fri, Mar 27th, 2020

12 मेडिकल स्टोअर्स देंगे 24 घंटे सेवा

नागपुर. कोरोना के मद्देनजर लॉकडाउन के दौरान अत्यावश्यक सेवाओं को शुरू रखने का निर्णय लिया गया है, जिसमें फार्मसी की दूकानों को भी छूट प्रदान की गई है. इसके बावजूद लोगों को किसी भी समय दवाएं उपलब्ध कराने की दृष्टि से मनपा आयुक्त मुंढे की पहल पर अब केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन ने सहयोग देने की घोषणा की. जिसके अनुसार शहर के विभिन्न हिस्सों में 12 मेडिकल स्टोअर्स 24 घंटे खुले रखने का निर्णय लिया गया है.

अत्यावश्यक सेवाओं में किराना, सब्जी, दूध, दवा आदि का समावेश है. इन वस्तुओं की दूकानों को शुरू रखने का निर्णय लिया गया है, लेकिन इन स्थानों पर भीड़ न करने की अपील मनपा आयुक्त मुंढे ने की. अत्यावश्यक सेवा में दवाओं की आपूर्ति भी शामिल होने के कारण लोगों को 24 घंटा दवा उपलब्ध कराने के लिए एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ चर्चा की गई, जिसमें सकारात्मक निर्णय लिया गया, जबकि अन्य मेडिकल स्टोअर्स प्रतिदिन नियमित समय पर खुले रहेंगे.

यहां मिलेगी 24 घंटे सेवा
जिन दवा की दूकानों को 24 घंटा शुरू रखने का निर्णय लिया गया, उसमें जनता चौक पर जैन मेडिकल, प्रिंस मेडिकल, धंतोली स्थित गेटवेल फार्मसी, मेयो स्थित ड्रग स्टोअर्स, मेडिकल चौक स्थित हार्दिक मेडिकल, धंतोली पुलिस थाना के पीछे न्यूरान फार्मसी, सीआईआईएमएस अस्पताल स्थित फार्मसी, कस्तूरचंद पार्क के पास किंग्जवे फार्मसी, टेलीफोन चौक स्थित न्यू एरा फार्मसी, नंदनवन स्थित सेवन स्टार फार्मसी, नार्थ अंबाझरी स्थित वोक्हार्ट फार्मसी शामिल है.