Published On : Thu, Apr 29th, 2021

देश में कोरोना ने मचाया कोहराम, 24 घंटे में 3.80 लाख से ज्यादा नए मामले

जानिए अबतक कोरोना से कितने लोगों ने तोड़ा दम

पूरे देश में कोरोना वायरस ने कोहराम मचा दिया है. कोरोना की दूसरी लहर से संक्रमितों की संख्या में बेतहाशा वृद्धि हो रही है. क्या आम और क्या खास, सभी कोरोना का शिकार हो काल के गाल में समा रहे है. टीओआई के अनुसार, बीते 24 घंटों में देश में कोरोना के 3.80 लाख नये मामले सामने आये हैं. जबकि, 3,596 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है. यह एक दिन में कोरोना से मरने वालों का सबसे बड़ा आंकड़ा है. वहीं, नयी मौतों के साथ अब देश में मृतकों का आंकड़ा दो लाख के भी पार चला गया है.

इन राज्यों में कोरोना का सबसे ज्यादा असरः
भारत के कुछ राज्यों में कोरोना का खासा असर देखने को मिल रहा है. एएनआई के आंकड़ों के अनुसार बीते एक दिन में हरियाना में नये संक्रमितों की संख्या 12,444 पहुंच गई. जबकि, 95 लोगों की इस महामारी से मौत हो गई. वहीं, पश्चिम बंगाल में कोरोना से 17,207 नये मामले सामने आये है, जबकि, 77 लोगों की कोरोना से मौत हुई है. वहीं, बिहार में कोरोना के 13 हजार से ज्यादा मामले सामने आये हैं. जबकि, महाराष्ट्र में एक दिन में कोरोना के 63,309 नये मामले सामने आये है, जबकि, यूपी में एक दिन में करीब 30 हजार नये संक्रमित सामने आये हैं.


बढ़ रहे हैं एक्टिव केसः देश में कोरोना की दूसरी लहर के चलते संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. इसके साथ ही देश में एक्टिव केस की संख्या में भी तेजी से इजाफा हो रहा है. देश में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 30 लाख से भी ज्यादा हो गए हैं. एक्टिव केसों के मामले में भारत में अमेरिका के बाद दुनिया के सबसे ज्यादा एक्टिव केस हैं. वहीं, कोरोना की दूसरी लहर का सबसे ज्यादा असर महाराष्ट्र में देखने को मिल रहा है.

लाइफ सेविंग दवा और ऑक्सीजन की घोर किल्लतः
एक तरफ देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है तो वहीं दूसरी और लाइफ सेविंग दवा रेमडेशिविर की घोर किल्लत हो गया है. इसके अलावा देश में ऑक्सीजन की भी किल्लत है. हालत यह है देश में दवा और ऑक्सीजन की कालाबाजारी चल रही है. वहीं, श्मशान घाटों पर लाशों के अंतिम संस्कार के लिए कई घंटों का इंतजार करना पड़ रहा है.

जारी है टीकाकरण अभियानः वहीं, देश में कोरोना के खिलाफ जंग भी जारी है. देश में दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान जोर शोर से चल रहा है. इस कड़ी में 1 मई से 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों का टीकाकरण किया जाने वाला है. बता दें, देश में अबतक करीब 15 करोड़ लोगों का टीकाकरण हो गया है.