Published On : Thu, Apr 29th, 2021

कोरोना : अतुल उपाध्याय परिवार का अनुभव

Advertisement

– आयुर्वेद चिकित्सकों केे सहयोग से उबरा सम्पूर्ण परिवार

नागपुर – 17 अप्रैल को अतुल को भी कोरोना ने पकड़ लिया – उसकी एंजियोप्लास्टी हुई ,डायबटीज भी थी. लेकिन हमें कोई घबराहट नहीं है.

Advertisement
Advertisement

दो हफ्ते पहले हमारे घर में कोरोना ने प्रवेश किया. मैं – प्राजक्ता, अतुल की मां (94 साल), अतुल की बहन (65 साल, diabetic), और हमारे करीब 15 रिश्तेदार कोविद पॉजिटिव हो गए. हमनें बहुत संयम से काम लिया. यह बीमारी जानलेवा नहीं है. लक्षणों को जल्दी से जल्दी पहचान कर टेस्ट कराना और तुरंत थोड़ी दवाइयां सुरु करना – वो भी सिर्फ लक्षण का इलाज करने के लिए. हमने निर्णय लिया कि किसी को अस्पताल नहीं ले जायेंगे, किसी का CT Scan नहीं करेंगे, किसी का कोई और ब्लड टेस्ट नहीं करेंगे –सिर्फ घर पर रख कर लक्षणों के हिसाब से आयुर्वेदिक उपचार करेंगे.

जैसा आप सबको पता है, हमारे बहुत सारे आयुर्वेद डॉक्टर मित्र हैं और बहुत अच्छा काम करते हैं. उन्होंने हमारा बहुत ख्याल रखा और आज हम सब लोग कोरोना मुक्त हो चुके हैं. बिना अस्पताल गए. डेढ़ साल की बच्ची से लेकर 94 साल की वृद्ध तक सब पूरी तरह से स्वस्थ हो गए. मां की ऑक्सीजन 84 तक नीचे गई थी, आज 98 है.

आप में से किसी को या आपके परिवार, परिचितों में से किसी को अगर कोरोना हो गया हो तो डरें नहीं. बहुत ही कम लोगों को अस्पताल और ICU की जरूरत पड़ रही है. संयम रखें. घर पर इलाज करें. परामर्श और दवाइयों के लिए अपने आयुर्वेद डॉक्टर सहकर्मियों को संपर्क करें.
जिन आयुर्वेद चिकित्सकों से हमनें मदद ली उनका नाम और नंबर नीचे दिया है.शायद किसी को लाभ हो.

Wellacy Ayurved
सिस्फा गैलरी के पास, आठ रास्ता चौक, लक्ष्मीनगर, नागपुर.
वैद्य चंदन – 9527494887
वैद्य गायत्री – 7028298447
वैद्य स्वप्निल – 9405245027
वैद्य इस्मत – 7559259939
वैद्य योगेश – 7276232461

Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement