Published On : Thu, Apr 13th, 2017

नासुप्र मुख्यालय से पागलखाना चौक के बीच बननेवाले फ्लाईओवर का निर्माणकार्य शुरू


नागपुर
: भाजपा नेता व नागपुर के सांसद नितिन गडकरी ने केंद्रीय भूतल परिवहन बनते ही नागपुर शहर की सड़कों पर विशेष फ़ोकस करना शुरू किया है। इस सड़कों पर भीड़ को कम करने को प्राथमिकता दी। इसके लिए शहर में सड़क, सीमेंट सड़क, मेट्रो, फ्लाईओवर आदि निर्माण का काम बड़ी तेजी से शुरू हुआ.

इसी क्रम में सदर बाजार के मुख्य मार्ग पर वाहनों की अनावश्यक भीड़ को कम करने के लिए गडकरी ने नागपुर सुधार प्रन्यास मुख्यालय से सीधा पागलखाना चौक तक फ्लाईओवर का निर्माण करने का निर्णय लिया। इस योजना को मूर्त रूप देने के लिए गत माह से ‘सॉइल टेस्टिंग’ का काम किया जा रहा है। यह काम मेसर्स आनंदज्वाला टेक्निकल कंसल्टेन्सी कर रही है.’सॉइल टेस्टिंग’ की रिपोर्ट सकारात्मक आने के बाद फ्लाईओवर निर्माण का काम शुरू होने की संभावना है.


इस फ्लाईओवर निर्माण के दौरान सदर बाजार की व्यस्तता बढ़ने की संभावनाएं जताई जा रही है। माना का रहा है कि इस निर्माण कार्य से सड़क से लगे व्यावसायिक केंद्रों पर प्रभाव पड़ेगा। लेकिन बाद में फ्लाईओवर बनने के बाद छिंदवाड़ा मार्ग से बर्डी या वर्धा रोड जाने वालों की भीड़ सड़क से कम हो जाएगी। इस फ्लाईओवर से वर्धा व छिंदवाड़ा मार्ग पर आवाजाही करने वालों की राह आसान हो जाएगी।