Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
    | | Contact: 8407908145 |
    Published On : Fri, May 11th, 2018

    नए मनपायुक्त से मिले कांग्रेसी : आयुक्त ने सिर्फ सुना, कहा कुछ भी नहीं, फिर भी शिष्टमंडल आयुक्त के व्यवहार से दिखा संतुष्ट

    Congress Meets new Municipal Commissioner Virendra Singh (1)

    नागपुर: नागपुर मनपा में जब से नए आयुक्त ने पदभार संभाला तब से मेल-मुलाकात और बैठकों का दौर जारी है. इस क्रम में विपक्षी दल कांग्रेस का शिष्टमंडल विपक्ष नेता तानाजी वनवे के नेतृत्व में उनसे मिला और शहर से जुडी ज्वलंत समस्यों की जानकारी दी एवं कुछ महत्वपूर्ण सुझाव देकर उनके कार्यकाल में सकारात्मक पहल की अपील की. उक्त मुद्दों और उससे आधारित तर्कों को बड़ी सिद्दत से मनपायुक्त ने जरूर सुना लेकिन कोई ठोस जवाब दिया तो नहीं फिर भी शिष्टमंडल को अनुमान हैं कि आयुक्त अपने कार्यकाल में सकारात्मक निर्णय लेंगे.

    विपक्ष नेता वनवे, जिचकर व भुट्टो ने नए मनपायुक्त वीरेंद्र सिंह से लिखित मुद्दों का ज्ञापन सौंप चर्चा की जिसमें इनमें शामिल मुद्दों में मनपा हद्द में शहर के खेल मैदानों की बदहाली पर उसके गुणवत्तपूर्ण देखभाल,खेल नीति तैयार करवाने, जर्जर जलवाहिनियों को शीघ्र दुरुस्त करने, शहर की जनसंख्या के हिसाब से सफाई कर्मियों के अनुपात को बढ़ाने जैसे प्रमुख मसले हैं. साथ में १८-२० वर्षों से लगातार काम करनेवाले एवजदारों को नियमित करने, एक ही पद पर ३ से ५ वर्ष तक एक ही विभाग में कार्यरत कर्मी-अधिकारियों का तत्काल अन्य विभाग में तबादला करने, भांडेवाड़ी कचरा डम्पिंग यार्ड को अन्यत्र खुली जगह स्थानांतरित करने, शहर में २४ बाय ७ जलापूर्ति योजना को अमल में लाने की मांग की.

    Congress Meets new Municipal Commissioner Virendra Singh (1)

    इसके अलावा मनपा द्वारा संचालित परिवहन व्यवस्था के सुचारु संचलन के लिए एस्क्रो अकाउंट शीघ्र खोल उसमें ३ माह का अग्रिम राशि उपलब्ध करवाने की जरूरत पर बल दिया. महिला स्पेशल बस ‘तेजस्विनी’ शीघ्र शुरू करने की मांग की, इसका अनुदान महीनों पूर्व मनपा को प्राप्त हो चूका है. मनपा की खाली पड़ी, जमीन पर निर्माणकार्य हुए आदि जगहों का अंकेक्षण कर व्यवसायिक, सामाजिक,शै क्षणिक उपयोग आय अर्जित करने का सुझाव दिया. इसी तरह शहर के भीड़भाड़, बाजार, बड़े बस स्थानक, बड़े सरकारी अस्पताल, मनपा कार्यालय आदि के इर्द-गिर्द सुलभ शैचालय और वाटर एटीएम शुरू करने, बंद पड़ी मनपा विद्यालयों की जगह शहर के शिक्षण संस्था संचालकों को विस्तार हेतु मनपा अपने शर्तों पर जगह आवंटित कर अपनी सामाजिक जिम्मेदारियों का वहन करने, कचरा संकलन हेतु कनक को मनपा प्रशासन ने २४ करोड़ रुपए अधिक भुगतान किये, जिसे शीघ्र वसूल कर उसे काली सूची में डालने आदि मुद्दों का समावेश रहा.

    इस मुलाकत के अवसर पर वरिष्ठ नगरसेवक किशोर जिचकर, जुल्फिकार भुट्टो, दिनेश यादव, परसराम मानवटकर, नेहा निकोसे, हर्षला मनोज साबले, जीशान मुमताज मो. इरफ़ान अंसारी, आएशा उइके, प्रणिता शाहणे, निजामुद्दीन अंसारी, नेहरू उइके, राकेश निकोसे, चंदू वाकोड़कर आदि उपस्थित थे.


    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145