| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Tue, May 2nd, 2017
    nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

    कपिल सिब्बल ने स्‍मृति ईरानी को मारा ताना- मनमोहन सिंह को तो चूड़ियां भेज रही थीं, अब नरेंद्र मोदी को भेजेंगी क्‍या?

    Kapil Sibbal
    नई दिल्ली:
    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में पाक सेना द्वारा किए गए सीजफायर के उल्लंघन और शहीद हुए दोनों भारतीय सैनिकों के शवों के साथ बर्बरता किए जाने की आलोचना की है। साथ ही उन्होंने केन्द्र की नरेंद्र मोदी सरकार की आलोचना की है और ताना भी मारा है। सिब्बल ने कहा कि जब यूपीए की सरकार थी और पाक सैनिकों द्वारा सीजफायर का उल्लंघन किया जाता था तब भाजपा की महिला सांसद तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को चूड़ियां भेजना की बात कहती थीं। उन्होंने निशाना साधते हुए कहा कि आज वो महिला सांसद केन्द्र सरकार में मंत्री हैं। क्या वो उसी तरह की पाकिस्तानी सैनिकों की कार्रवाई पर पीएम नरेन्द्र मोदी को चूड़ियां भेजेंगी? सिब्बल का इशारा केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर था। उन्होंने उस वक्त संसद में पीएम मनमोहन सिंह को चूड़ियां भेजने की बात कही थी।

    गौरतलब है कि आज (1 मई, 2017 को) जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में सीमा पार से सीजफायर का उल्लंघन किया गया। इसमें भारतीय सेना के दो जवान शहीद हो गए। शहीद होने वालों में एक जेओसी और बीएसएफ के हेड कांस्टेबल शामिल थे। शहीद होने वालों में नायब सूबेदार परमजीत सिंह और बीएसफ के हेड कॉन्स्टेबल प्रेम सागर शामिल हैं। हमले के बाद सेना ती तरफ से आए बयान में बताया गया है कि पाकिस्तान ने भारतीय सैनिकों के साथ बर्बरता भी की है। बताया गया कि यह करतूत पाक की बॉर्डर एक्शन टीम ने की। सेना ने बयान में कहा, “1 मई 2017 को कृष्‍णा घाटी सेक्‍टर में नियंत्रण रेखा के निकट दो फॉरवर्ड पोस्‍ट्स पर पाकिस्‍तानी सेना की ओर से रॉकेट और मोर्टार से फायरिंग की गई। साथ ही दो पोस्‍ट्स के बीच पैट्रोल ऑपरेटिंग पर बैट एक्‍शन भी किया गया। पाकिस्‍तानी सेना ने कायरानापूर्ण रवैया दिखाते हुए हमारे दो जवानों के शवों को क्षत-विक्षत कर दिया। पाकिस्‍तानी सेना का ऐसे नृशंस कृत्‍य का जल्‍द ही उचित जवाब दिया जाएगा।”

    पाकिस्‍तान की इस हरकत का भारतीय सेना ने भी जवाब दिया है। सेना ने एलओसी से मोर्टार दागे हैं। टाइम्‍स नाउ के अनुसार, सेना ने जवाबी कार्रवाई में छोटे हथियारों से फायरिंग और मोर्टार से हमला किया है। एक सैन्य अधिकारी ने कहा कि सीमा की सुरक्षा करने वाले जवानों ने आज प्रभावी तौर पर पाकिस्तान को जवाब दिया है। पाकिस्तानी सेना ने पुंछ और राजौरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर पिछले महीने सात बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था।

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145