| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Wed, Dec 13th, 2017
    nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

    अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद और छोटा शकील में पड़ी फूट

    अंडरवर्ल्ड का चेहरा माने जाने वाले डॉन दाऊद इब्राहिम और उसके साथी छोटा शकील में फूट की खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि साल 1980 में जब दाऊद मुंबई छोड़कर गया था तब शकील भी उसके साथ गया था। लेकिन अब दोनों के बीच फूट पड़ गई है और अब शकील ने अपना पता भी बदल लिया है।

    एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक इंटेलीजेंस सूत्रों ने बताया है कि दाऊद और छोटा शकील के बीच इस फूट की शुरुआत एक कहासुनी से शुरू हुई। माना जा रहा है कि इस कहासुनी की वजह दाऊद के भाई अनीस इब्राहिम की कारोबार में दखलअंदाजी है।

    ये है पूरा मामला

    पिछले तीन दशक से दाऊद और छोटा शकील साथ में काम कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि पिछले कुछ समय से अनीस अपने गुर्गे के लोगों से दाऊद के काम में दखलअंदाज़ी करवाने की कोशिश कर रहा था। इस बात से छोटा शकील काफी नाराज था और इसी बात पर उसकी दाऊद से कहासुनी हो गई। खबर है कि इस कहासुनी के बाद दाऊद ने अपने खास लोगों के साथ मीटिंग की है और साथ ही छोटा शकील ने भी अपने खास गुर्गों से मुलाकात की है।

    भारतीय सुरक्षा एजेंसियों में मची हलचल

    दाऊद और छोटा शकील के बीच पड़ी इस फूट के बाद भारतीय सुरक्षा एजेंसियां हरकत में आ गई हैं। संभावनाएं जताई जा रही हैं कि दोनों के बीच इस फूट की वजह से भारत के खिलाफ भी गतिविधियां बढ़ सकती हैं।

    पाकिस्तान में ली दाऊद ने पनाह

    दाऊद इब्राहिम को 12 मार्च, 1993 को मुंबई के 13 इलाकों में हुए सीरियल ब्लास्ट का मास्टरमाइंड माना जाता है। इस ब्लास्ट में 257 लोगों की मौत हुई थी जबकि 700 लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे। इसी ब्लास्ट के बाद से दाऊद भारत के लिए वॉन्टेड की लिस्ट में शामिल हो गया था जिससे बचने के लिए उसने पाकिस्तान में पनाह ली थी। आपको बता दें कि दाऊद का कारोबार दुनिया के कई देशों में फैला हुआ है।

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145