Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
    | | Contact: 8407908145 |
    Published On : Fri, Mar 6th, 2020
    nagpur samachar | By Nagpur Today Nagpur News

    एमएमसी एक्ट के खिलाफ कार्य कर रहे आयुक्त

    नवनिर्वाचित स्थाई समिति सभापति पिंटू झलके के पदग्रहण समारोह में महापौर संदीप जोशी ने कहा

    नागपुर – वर्षों से यथावत संचलन हो रहे मनपा को पिछले 38 दिनों से ग्रहण से लग गया। सरकार के प्रतिनिधि व मनापायुक्त तुकाराम मूढ़े ने जिम्मेदारी संभालते ही मनपा के सारे विकासकार्य ठप कर दिए,सभागृह का आदेश का पालन नहीं कर रहे। अर्थात केवल एमएमसी एक्ट के विरुद्ध जाकर मनपा में मनमानी कर जनप्रतिनिधियों के अपमान कर रहे अर्थात शहर की 31 लाख जनता का अपमान हो रहा। ऐसे में जनहितार्थ सड़क पर आने की नौबत आन पड़ी तो आएंगे।

    वे आज दोपहर नवनिर्वाचित मनपा स्थाई समिति सभापति पिंटू झलके के पदग्रहण समारोह को बतौर अध्यक्षता करते वक़्त उपस्थितों को संबोधित किये। जोशी ने कहा कि आयुक्त मूढ़े के कार्यकाल में स्थाई समिति सभापति ने निधि दिया भी तो क्या आयुक्त कार्यादेश जारी करेंगे। यह सवाल सभी नगरसेवकों के मन मे हिचकोले खा रहा।

    इन्होंने जानकारी दी कि आयुक्त ने उन्हें अवगत करवाया कि वे रोके गए किसी भी विकासकार्यो का वर्कऑर्डर नहीं देंगे और तो और मनपा सभागृह के निर्णय का पालन भी न करने की मंशा से महापौर को अवगत करवाये। जोशी ने आगे कहा कि मनपा प्रशासन ने भविष्य में संपत्ति कर में बढ़ोतरी कर जनता पर अतिरिक्त बोझ लाने प्रयास किया तो जनप्रतिनिधियों संग सभी नगरसेवक सड़क पर आ जाएंगे। सर्वप्रथम आयुक्त मूढ़े करों पर लगाई गई जुर्माना माफ करें, भले ही कुछ % करें लेकिन करें जरूर।

    इसके पहले नवनिर्वाचित स्थाई समिति सभापति पिंटू झलके ने कहा कि राजनीत जीवन की ही शुरुआत से अबतक संघर्षमय जीवन रहा। इसलिए वर्तमान स्थिति का कोई खौफ नहीं। मनपा में सभी के सहयोग,सुझाव के साथ उन्हें विश्वास में लेकर समिति के कामकाजों का संचलन करेंगे। मेरे पिछले जलप्रदाय समिति के बतौर सभापति के कार्यकाल में शहर का पानी का स्टॉक शून्य से शत-प्रतिशत भरने का दौर देखने का अनुभव हुआ। आयुक्त मूढ़े द्वारा थाम दी गई विकासकार्यो को पुनः पटरी पर लाने का प्रयास करूंगा।

    सत्तापक्ष नेता संदीप जाधव ने कहा कि नए आयुक्त मूढ़े ने शहर का वातावरण खराब कर दिया हैं। उनका आरोप बेबुनियाद हैं, जबकि राज्य के सभी मनपाओं की आर्थिक स्थिति अमूमन एक सी हैं। नए समिति अध्यक्ष झलके को जरा संघर्ष करना पड़ सकता हैं। आय के स्त्रोत को मजबूत करना होंगा, प्रशासन को रोजाना का टारगेट देकर रोजाना समीक्षा जैसी कसरत भी करनी होंगी।

    इस अवसर पर वरिष्ठ नगरसेवक दयाशंकर तिवारी,किशोर कुमेरिया,तानाजी वनवे,उपमहापौर मनीषा कोठे मंच पर विशेष रूप से उपस्थित थे।


    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145