Published On : Sat, Dec 2nd, 2017

कॉलेजों को नहीं है कार्रवाई का डर : पर्यवेक्षक नियुक्ति के लिए यूनिवर्सिटी में नहीं भेजी अब तक शिक्षकों की जानकारी

Nagpur University
नागपुर: राष्ट्रसंत तुकडोजी महाराज नागपुर यूनिवर्सिटी ने 2018 में होनेवाली मार्च और शीतसत्र में होनेवाली परीक्षाओं के लिए पर्यवेक्षकों की नियुक्ति के लिए सभी नागपुर यूनिवर्सिटी से जुड़े कॉलेजों को अपने कॉलेजों में 5 वर्षों से कार्यरत शिक्षकों के नाम, उनका पूरा पता और मोबाइल नम्बर और मेल आईडी भेजने के लिए सूचना भेजी थी.

सभी कॉलेजों को अपने शिक्षकों के जरूरी कागजात यूनिवर्सिटी द्वारा दिए गए फॉर्म के साथ भेजे जाने थे. लेकिन अब तक कॉलेजों ने शिक्षकों की जानकारी नहीं भेजी है. जिसके कारण नागपुर यूनिवर्सिटी ने फिर से सभी कॉलेजों को सूचनाएं भेजी हैं. परीक्षाओं में पर्यवेक्षकों के नाम नियुक्त करने को लेकर परेशानी हो रही थी. किसी भी पर्यवेक्षक के नाम के साथ गड़बड़ी न हो इसके लिए सभी जरूरी कागजात मंगाए गए थे. लेकिन किसी भी कॉलेज को नागपुर यूनिवर्सिटी का डर नहीं है ना ही कार्रवाई का. याद रहे कि कुछ महीने पहले भी नागपुर यूनिवर्सिटी ने सभी कॉलेजों को नोटिस भेजा था. लेकिन इसमें से अधिकांश कॉलेजों की ओर से प्रतिसाद नहीं दिए जाने से एक बार फिर यूनिवर्सिटी ने सभी कॉलेजों को सम्बंधित कॉलेजों को सूचना भेजी है.

यूनिवर्सिटी ने सभी कॉलेजों को चेतावनी भी दी है कि शिक्षकों की जानकारी नहीं भेजनेवाले कॉलेजों पर महाराष्ट्र विश्वविद्यालय सार्वजानिक अधिनियम 48 के अंतर्गत कार्रवाई करने के लिए प्रस्ताव अनुशाशनात्मक कृति समिति के पास भेजा जाएगा. जबकि इसके लिए सभी कॉलेजों को 31 दिसंबर तक शिक्षकों की जानकारी नागपुर यूनिवर्सिटी के सहायक कुलसचिव मनोहर चिमुरकर के पास भेजने के लिए कहा गया है.