| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Tue, Jan 16th, 2018
    nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

    नागपुर मेट्रो के शुरू काम का सीएमआरएस टीम ने किया निरीक्षण

    नागपुर : महा मेट्रो कि नागपूर मेट्रो रेल परियोजना के अंतर्गत मिहान डेपो से एयरपोर्ट ( साउथ) तक हुए कार्यो कि जाचं पडताल के लिए मेट्रो रेल सुरक्षा आयुक्त (सीएमआरएस) की टीम ने मंगलवार को निरीक्षण दौरा किया। मेट्रो रेल संबंधित सभी तकनीकी जाचं पडताल करने के पश्चात टीम ने नागपूर मेट्रो के वरिष्ट अधिकारीयों के साथ शुरू प्रोजेक्ट के सन्दर्भ में चर्चा भी की। तीन सदस्यीय दल में रेल्वे सुरक्षा आयुक्त (केंद्रीय मंडल,मुंबई) अरविंद कुमार जैन. जी.पी. गर्ग और उत्तम प्रकाश शामिल थे। अपने दौरे में जाँच दल ने एयरपोर्ट (साउथ) मेट्रो स्टेशन पर पहुंच कर विभिन्न जाचं पडताल की।


    इस दौरान हुए कार्यो को प्रदर्शित का विडीयो फिल्म द्वारा प्रदर्शन किया गया। महा मेट्रो के अधिकारियो ने निर्माणाधीन कार्यो कि जानकारी हा मेट्रो के प्रबंध निदेशक डॉ. बृजेश दीक्षित ने सीएमआरएस टीम को दी गई । जाँच दल ने ब्रेक सिस्टम तथा निकासी प्रणाली तथा टीम के सदस्यो ने हायड्रोलीक जैक, ट्रॅक्शन सब स्टेशन, सुरक्षा संबंधी उपकरनो कि जाचं की।


    मिहान डेपो में टीम के सदस्य और महा मेट्रो के अधिकारीयों की एक बैठक भी हुई जिसमे ऑडीयो विज्यूवल फिल्म के माध्यम से कार्यो कि प्रगती और अन्य जानकारी उपलब्ध कराई गयी। टीम के सदस्यो ने हायड्रोलीक जैक, ट्रॅक्शन सब स्टेशन, सुरक्षा संबंधी उपकरनो कि जाचं की। दल को महा मेट्रो द्वारा नागपुर में अपनाई गई 5 डी- बीम के मॉनिटरिंग सिस्टम की भी जानकारी प्रदान कि गयी। इस समय महा मेट्रो के संचालक (परियोजना) महेश कुमार, संचालक (रोलिंग स्टॉक) सुनील माथुर, संचालक(वित्त) एस.शिवमाथन तथा महाप्रबंधक (प्रशासन) अनिल कोकाटे उपस्थित थे !

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145